17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रात 8 बजे तक रांची के इन मार्गों पर नहीं चलेंगे ऑटो, ई-रिक्शा, बाहर निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक व्यवस्था

हेमंत सोरेन की सरकार आज चार साल पूरा कर रही है. इस अवसर पर मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. सीएम के कार्यक्रम को लेकर रांची पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है. यहां देखें आज की ट्रैफिक व्यवस्था...

Ranchi News: हेमंत सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इसमें पूरे राज्य के लाभुक और सामान्य लोग शामिल हाेने के लिए आयेंगे. इसके लिए रांची पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है. इस दौरान शहर के कई मार्गों पर सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ऑटो और ई-रिक्शा का परिचालन नहीं होगा. कई मार्गों पर मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

इन मार्गों पर नहीं चलेंगे ऑटो, ई-रिक्शा व मालवाहक वाहन

  • बरियातू होकर करम टोली चौक तक, चांदनी चौक, कांके राडे से रातू रोड तक, पिस्का मोड़ से रातू रोड तक, सहजानंद चौक से रातू रोड तक.

  • सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक बरियातू रोड, बोड़ेया रोड, कांके रोड एवं हरमू रोड में सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश निषेध किया गया है.

  • अति आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहन सभी मार्गों पर सामान्य रूप से परिचालन करेंगे.

  • मोरहाबादी में कार्यक्रम के मद्देनजर बरियातू रोड, कांके रोड, बोड़ेया रोड एवं हरमू रोड में वाहनों का अत्यधिक दबाव होने की संभावना है, इसलिए कार्यक्रम में भाग लेने वाले वाहनों को छोड़ कर सामान्य वाहन चालक उक्त मार्ग का कम से कम प्रयोग करें.

बसोंं की पार्किंग

  • बोकारो, धनबाद के लाभुकों की बस रिंग रोड, नेवरी गोलचक्कर, बूटी मोड़, रिम्स होकर करम टोली के पास लाभुकों को ड्रॉप कर बरियातू पहाड़ मैदान में पार्क की जायेगी.

  • हजारीबाग, गिरिडीह के लाभुकों को लेकर आनेवाली बस को रिंग रोड, नेवरी गोलचक्कर, बूटी मोड़, रिम्स होकर पल्स हॉस्पिटल के पास लाभुकों को ड्रॉप कर डीआइजी मैदान बरियातू में पार्क करना है.

  • रामगढ़, कोडरमा के लाभुकों काे लेकर आनेवाली बस रिंग रोड, नेवरी गोलचक्कर, बूटी मोड़, रिम्स होकर करम टोली के पास लाभुकों को ड्रॉप कर खेलगांव स्पोटर्स काॅम्प्लेक्स में लगायी जायेगी.

  • लोहरदगा के लाभुकों की बस रिंग रोड, कांके रोड होकर सिद्धू-कान्हू पार्क के पास लाभुकों को ड्रॉप कर बिरसा कृषि विश्वविद्यालय, कांके रोड में पार्क होगी.

  • देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़ से आनेवाली बस रिंग रोड, कांके रोड होकर न्यू पुलिस लाइन, कांके रोड में निर्धारित पार्किंग स्थल में पार्क करेंगे.

  • रांची के लाभुकों की बस विभिन्न क्षेत्रों से आकर राम मंदिर कांके रोड एवं करम टोली चौक के पास लाभुकों को ड्रॉप कर- हरमू मैदान में पार्क की जायेगी.

  • जमशेदपुर, सरायकेला-खरसावां के लाभुकों की बस रामपुर, दुर्गा सोरेन चौक, टाटीसिल्वे, खेलगांव, बूटी मोड़, रिम्स होकर करम टोली के पास लाभुकों को ड्रॉप कर खेलगांव स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में पार्क की जायेगी.

  • चतरा, जामताड़ा, साहेबगंज के लाभुकों की बस रिंग रोड, बोड़ेया होकर ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट के पास लाभुकों को ड्रॉप कर मंदिर मैदान मोरहाबादी में पार्क की जायेगी.

  • पलामू, गढ़वा, लातेहार, गुमला के लाभुकों की बस रिंग रोड, कांके रोड होकर सिद्धू-कान्हू पार्क के पास लाभुकों को ड्रॉप कर निरजा सहाय डीएवी स्कूल, कांके रोड में पार्क की जायेगी.

  • खूंटी के लाभुकों की बस बिरसा चौक, हरमू, सिद्धू-कान्हू पार्क होकर सिद्धू-कान्हू पार्क के बगल फुटबॉल मैदान में पार्क की जायेगी.

  • चाईबासा के लाभुकों की बस बिरसा चौक, हरमू होकर राम मंदिर, कांके रोड के पास लाभुकों को ड्रॉप कर डीएवी गांधीनगर स्कूल, कांके रोड में पार्क की जायेगी.

  • सिमडेगा के लाभुकों की बस बिरसा चौक, हरमू होकर राम मंदिर, कांके रोड के पास लाभुकों को ड्रॉप कर कैंब्रियन पब्लिक स्कूल, कांके रोड में पार्क की जायेगी.

भारी मालवाहक वाहन इन स्थानों तक आ सकेंगे

  1. चाईबासा, खूंटी से रांची-तुपुदाना रिंग रोड तक

  2. गुमला, सिमडेगा, पलामू लोहरदगा से रांची-तिलता रिंग रोड तक

  3. जमशेदपुर, सरायकेला से रांची-रामपुर चौक तक

  4. हजारीबाग रोड से रांची-नेवरी गोलचक्कर तक

Also Read: 4th Year of Hemant Government: चार साल में हेमंत सरकार ने लिए 5 बड़े फैसले, देखें कामकाज का लेखा जोखा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें