27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रघुवर दास ने कहा, मेरा नाम भंजानेवाले को भेजें जेल

जमशेदपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ की मुख्यमंत्री की बैठक जमशेदपुर/रांची : अगर मेरे नाम पर कोई पैसा मांगे, मेरा नाम भंजाये, कोई काम करा देने की बात कहे, तो तत्काल पुलिस, प्रशासन इस मामले में कठोर कदम उठाये. वैसे व्यक्ति को तत्काल जेल भेजे. यह बात मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वे गुरुवार को […]

जमशेदपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ की मुख्यमंत्री की बैठक
जमशेदपुर/रांची : अगर मेरे नाम पर कोई पैसा मांगे, मेरा नाम भंजाये, कोई काम करा देने की बात कहे, तो तत्काल पुलिस, प्रशासन इस मामले में कठोर कदम उठाये. वैसे व्यक्ति को तत्काल जेल भेजे.
यह बात मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वे गुरुवार को भालुबासा स्थित शीतला भवन में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के सारे मंडल अध्यक्षों, प्रभारियों और कोर कमेटी के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद कई लोग उनके नाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी भाई, बहन, बहनोई, दामाद या फिर रिश्तेदार बताकर काम करा देने की बात कहता है, तो वैसे लोगों को तत्काल जेल भेजा जाये. उन्हें किसी तरह बख्शा नहीं जाये.
किस्मत से बना सीएम
मुख्यमंत्री ने जमशेदपुर पूर्वी की जनता, पार्टी के कार्यकर्ताओं को ईश्वरीय रूप बताया, जिन्होंने सबसे ज्यादा मतों से उन्हें जिताया. श्री दास ने कहा कि उनका मुख्यमंत्री बनना किस्मत की बात है. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में किस्मत उनके साथ था. किस्मत पर काफी भरोसा है.
राजनीतिक जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखा है. अगर किस्मत नहीं होती, तो भालुबासा का एक छोटा सा कार्यकर्ता विधायक नहीं बनता और फिर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री नहीं बनता.
कॉरपोरेट के साथ बैठेंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि कई कंपनियां हैं, जो कॉरपोरेट सोशल रेस्पांसिबिलिटी सिर्फ दिखावे के लिए कर रही है. यह नहीं चलेगा. दो फीसदी सीएसआर करना है. कॉरपोरेट घरानों और कंपनियों के साथ एक बैठक करेंगे. दोनों को दो फीसदी सीएसआर पर खर्च करना है, जिनमें से एक फीसदी अपनी मरजी से खर्च करें, लेकिन एक फीसदी सरकार के कहे अनुसार खर्च करें, तो बेहतर होगा.
तथ्य दें, कार्रवाई 24 घंटे में
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई थानेदार एफआइआर नहीं लेता है. काम नहीं करता है. कोई पदाधिकारी भ्रष्टाचार फैला रहा है, तो उसके खिलाफ तथ्य दें. निश्चित तौर पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें किसी से उलझने की जरूरत नहीं है. वे सिर्फ उनके पास आकर शिकायत करें, उसकी जांच होगी और निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी.
पैरवी नहीं चलेगी : सीएम ने कहा बीडीओ, थानेदार समेत किसी भी पद पर बैठे हुए पदाधिकारी की पोस्टिंग के लिए कोई पैरवी नहीं की जायेगी.
जल्द शुरू होगी बहाली
मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में बहाली का रास्ता खुल चुका है. 13 हजार सिपाही व 8000 चिकित्सकों की भी बहाली होगी. शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.
रोड जाम नहीं चलेगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब रोड जाम की परिपाटी नहीं चलेगी. रोड जाम किया तो निश्चित तौर पर रोड जाम करने वाले को जेल भेजा जायेगा. आम लोगों को दिक्कत नहीं हो, ऐसा उपाय करने की जरूरत है. एक सप्ताह में रोड जाम को समाप्त करने के लिए कोशिश शुरू की जायेगी.
अर्जुन मुंडा बनाये जा सकते हैं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव
रांची. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को भाजपा के केंद्रीय संगठन में जगह मिलना तय है. इसे लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्री मुंडा को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेवारी सौंपी जा सकती है.
हाल ही में श्री मुंडा दिल्ली में अमित शाह से मिले थे. भाजपा के केंद्रीय संगठन में शामिल कई नेताओं को मंत्री पद की जिम्मेवारी सौंप दी गयी है. ऐसे में संभव है कि उनकी जगह नये लोगों को टीम में शामिल किया जाये. अर्जुन मुंडा के विधानसभा चुनाव हारने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें संगठन में जिम्मेवारी सौंपने की बात कही थी.
इनके अलावा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और बिहार के नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव को भी अमित शाह की टीम में महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी गुरुवार को जमशेदपुर में अर्जुन मुंडा से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी.
कल सुनेंगे जनता की फरियाद
रांची : रघुवर दास मंत्रिमंडल में शामिल मंत्री भी कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करेंगे. इसे लेकरभाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश कार्यालय में सप्ताह में एक दिन मंत्रियों का जनता दरबार लगाने की योजना है.
मंत्रिमंडल विस्तार होने के बाद मंत्रियों के जनता दरबार की तिथि तय की जायेगी. पार्टी नेताओं का कहना है कि फरवरी माह से मंत्रियों के कार्यक्रम तय कर दिये जायेंगे. जनता दरबार में कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से मंत्री को अवगत करायेंगे. भाजपा ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार की तिथि तय कर दी है. मुख्यमंत्री प्रत्येक शनिवार को प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.
इसकी शुरुआत 17 जनवरी से होनेवाली है. मुख्यमंत्री रघुवर दास दिन के 10 बजे से एक बजे तक कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू होंगे. पार्टी ने मुख्यमंत्री से मिलनेवाले कार्यकर्ताओं को पहले समय लेने का आग्रह किया है.
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 19 को : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 19 जनवरी को प्रदेश कार्यालय के समीप स्थित एक सभागार में होगी. कार्यसमिति की बैठक से एक दिन पहले शाम सात बजे से प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें