27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एक माह में देंगे फसल बीमा का लाभ : बादल पत्रलेख

रांची : राज्य के करीब चार लाख किसानों को फसल बीमा का लाभ एक माह में दे दिया जायेगा. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रांची में समारोह आयोजित कर बीमा राशि दी जायेगी. इससे पहले कृषि विभाग बीमा कंपनी के बकाया प्रीमियम के रूप में 147 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. वहीं, बदले में चार लाख […]

रांची : राज्य के करीब चार लाख किसानों को फसल बीमा का लाभ एक माह में दे दिया जायेगा. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रांची में समारोह आयोजित कर बीमा राशि दी जायेगी.
इससे पहले कृषि विभाग बीमा कंपनी के बकाया प्रीमियम के रूप में 147 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. वहीं, बदले में चार लाख किसानों के बीच 625 करोड़ बीमा राशि का भुगतान होगा. कृषि, पशुपालन व सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख ने उक्त जानकारी दी. विभागीय समीक्षा बैठक के बाद वह नेपाल हाउस स्थित अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.
कृषि और कृषि उत्पाद निर्यात नीति तीन माह में : श्री पत्रलेख ने कहा कि विभाग तीन माह में कृषि नीति के साथ कृषि उत्पाद निर्यात नीति भी घोषित कर देगा.
यह नीति अगले 30 वर्षों (2050 तक) को ध्यान में रख कर तैयार होगी. वहीं, सब्जी उत्पादक किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने संबंधी प्रस्ताव की भी मंत्री ने जानकारी दी. यह भी कहा कि गरीब बेरोजगार युवाअों के लिए 90 फीसदी अनुदान पर संचालित दो गाय की योजना का लाभ अब सभी इच्छुक लोगों को मिलेगा. मौके पर विभागीय सचिव पूजा सिंघल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें