27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बदले की भावना नहीं, पूर्ववर्ती सरकार के कार्यों की हो रही समीक्षा : झामुमो

रांची : भाजपा की ओर से हेमंत सरकार पर बदले की भावना सेे कार्य करने का आरोप लगाने पर झामुमो ने आपत्ति जतायी है. केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार बदले की भावना से काम नहीं कर रही है. पूर्ववर्ती सरकार के कार्यों की समीक्षा कर रही है. श्री भट्टाचार्य ने सोमवार को […]

रांची : भाजपा की ओर से हेमंत सरकार पर बदले की भावना सेे कार्य करने का आरोप लगाने पर झामुमो ने आपत्ति जतायी है. केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार बदले की भावना से काम नहीं कर रही है. पूर्ववर्ती सरकार के कार्यों की समीक्षा कर रही है.
श्री भट्टाचार्य ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि गृह मंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि सरकार को कान पकड़ कर काम करवायेंगे. वे ऐसा नहीं कर सकते हैं. इसका संवैधानिक ढांचा बना हुआ है. एक तरफ शाह कहते हैं कि हार-जीत की राजनीति नहीं करते हैं. वहीं दूसरी तरफ झारखंड में 65 पार, दिल्ली में 50 पार का नारा लगवाते हैं. अगर गृह मंत्री को एनआइए जांच करानी है, तो बकोरिया व फर्जी सरेंडर मामले की जांच करायें.
बाबूलाल बतायें 1932 का खतियान चलेगा या 1985 का : भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले बाबूलाल को स्टैंड क्लीयर करना चाहिए कि वे 1932 के खतियान के साथ रहेंगे या 1985 के. क्या वे अब भी 73 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने के पक्षधर हैं. उन्होंने कहा कि 14 साल बाद घर वापसी करने पर बाबूलाल को अग्नि परीक्षा देनी होगी, क्योंकि भाजपा आज खंड-खंड व गुटों में बंटी हुई है.
उन्होंने कहा कि आज विपक्ष बौखला गया है. यही वजह है कि उसकी ओर से कानून व्यवस्था पर सवाल उठया जा रहा है. सवाल करने से पहले भाजपा को बताना चाहिए कि पूर्ववर्ती सरकार में कैसे मॉब लिंचिंग की 12 घटनाएं हुई. 18 लोगों की बच्चा चोरी के आरोप में हत्या कर दी गयी. 62 लोगों की डायन-बिसाही के मामले में हत्या हुई.
बाबूलाल जहां रहें, खुश रहें : हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली से दो दिनों के बाद रांची लौटे. बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर एयरपोर्ट में सीएम ने कहा कि बाबूलाल जहां रहें, खुश रहें. भाजपा मे शामिल होना उनका अपना निर्णय है. राज्यहित में लोग निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. झाविमो प्रमुख ने क्या सोच कर भाजपा ज्वाइन किया, वे बेहतर जानते होंगे. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा वी विल बैक सून कहे जाने के सवाल पर श्री सोरेन ने कहा कि वे क्या कहे मैं नहीं जानता.
सुदेश महतो ने दी बधाई
आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने बाबूलाल मरांडी को झारखंड की राजनीति में नयी पारी के लिए शुभकामना दी है़ पार्टी प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि राजनीति में हर किसी को अपना भविष्य चुनने का अधिकार है़ उम्मीद है कि बाबूलाल मरांडी झारखंड की बेहतरी के लिए अपनी सकारात्मक भूमिका अदा करेंगे़
सभा में मौजूद प्रमुख नेता
भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी राम विचार नेताम, पूर्व सांसद व पद्म भूषण कड़िया मुंडा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय, अभयकांत प्रसाद, यदुनाथ पांडेय, दिनेशानंद गोस्वामी, सांसद संजय सेठ, महेश पोद्दार, समीर उरांव, पीएन सिंह, वीडी राम, अन्नपूर्णा देवी, सुदर्शन भगत, सुनील सोरेन, विधायक नीलकंठ मुंडा, रामचंद्र चंद्रवंशी, अमित मंडल, केदार हाजरा, नीरा यादव, रणधीर सिंह, नारायण दास, मनीष जायसवाल, कोचे मुंडा, जेपी पटेल, किशुन कुमार दास, इंद्रजीत महतो, बिरंची नारायण, अनंत ओझा, भानु प्रताप शाही, अपर्णा सेनगुप्ता, नवीन जायसवाल, समरीलाल, शशि भूषण मेहता, पुष्पा देवी आदि.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें