पुलिस ऐसा काम करे कि अपराधियों में भय हो : मुर्मू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
  • झारखंड पुलिस ड्यूटी मीट-2019 का आयोजन
  • गवर्नर ने कहा : लोगों का दिल जीते पुलिस, अपराधियों व उग्रवादियों की मिलेगी जानकारी
  • तिरंगा गुब्बारा और सफेद कबूतर उड़ा कर गवर्नर ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन
रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को नयी तकनीक और वैज्ञानिक अनुसंधान अपनाने की जरूरत है. घटना के बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को अविलंब जेल भेजे. पुलिस ऐसा काम करे कि अपराधियों में भय व्याप्त हो. पीड़ित को समय पर न्याय दिलाने से जनता में पुलिस का बेहतर संदेश जाता है. बेहतर संदेश जाने से पुलिस और जनता के बीच अच्छा समन्वय स्थापित होगा.
इससे अपराधियों व नक्सलियों के बारे में पुलिस को शीघ्र सूचनाएं मिले सकेंगी. वे सोमवार को डोरंडा स्थित जैप वन में आयोजित 17वीं झारखंड पुलिस ड्यूटी मीट-2019 के उद्घाटन समारोह पर बोल रही थीं. 12 फरवरी तक चलने वाले झारखंड पुलिस ड्यूटी मीट का उद्घाटन तिरंगा गुब्बारा और सफेद कबूतर उड़ाकर किया.
राज्यपाल ने कहा कि पुलिस अपना नेटवर्क बढ़ाये. जनता से बेहतर समन्वय स्थापित कर उनका विश्वास जीते. राज्य की प्रगति, शांति के लिए पुलिस प्रशासन को अपना काम ईमानदारी से करना होगा. पुलिस से जनता की अपेक्षाएं बहुत होती हैं.
पुलिस को संवेदनशील होना चाहिए. उनकी संवेदनशीलता से समाज में पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ता है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि यहां प्रतियोगिता जीतने वाले पुलिस अधिकारी राष्ट्रीय ड्यूटी मीट में भी बेहतर प्रदर्शन कर राज्य को गौरवान्वित करेंगे.
उन्होंने कहा कि आतंकवाद और उग्रवाद पुलिस के लिए चुनौती है. साइबर अपराध को रोकने के लिए बेहतर और वैज्ञानिक आधारित अनुसंधान की जानकारी पुलिसकर्मियों को होना बेहद जरूरी है. इससे पहले राज्यपाल ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को नमन किया.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें