25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Ranchi: रविदास मोहल्ले में पानी की किल्लत, विरोध में एक घंटा तक कांटा टोली चौक को किया जाम

अमिताभ/सूरजरांची: राजधानी रांची के कांटा टोली चौक पर लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. ये लोग पेयजल की समस्या को लेकर सरकार और प्रशासनिक अमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोग कांटा टोली स्थित रविदास मोहल्ला के रहने वाले हैं. ये एक स्लम एरिया है जहां विगत एक महीने […]

अमिताभ/सूरज
रांची: राजधानी रांची के कांटा टोली चौक पर लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. ये लोग पेयजल की समस्या को लेकर सरकार और प्रशासनिक अमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोग कांटा टोली स्थित रविदास मोहल्ला के रहने वाले हैं. ये एक स्लम एरिया है जहां विगत एक महीने से पानी की समस्या बनी हुई है.

पेयजल की दिक्कत को लेकर क्या बोले लोग?

प्रदर्शन में शामिल रघुबीर राम ने कहा कि बीते 1 महीने से उनका मोहल्ला पानी की समस्या से जूझ रहा है. मोहल्ला का एकमात्र चापाकल कई दिनों से खराब पड़ा है. काफी दिनों से पाइपलाइन मरम्मती का काम चल रहा है जिसकी वजह से सप्लाई का पानी भी नहीं आता.

प्रदर्शन में शामिल स्थानीय महिला पतिया देवी ने कहा कि उन्हें अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए पानी खरीदना पड़ता है. उनका कहना है कि दिनभर की हर जरूरत के लिए पानी खरीदना काफी मंहगा पड़ता है. पतिया देवी ने कहा कि चूंकि ये एक स्लम इलाका है, इसलिए संभव नहीं है कि रोजाना पानी खरीद कर इस्तेमाल कर पाएं.

एक और महिला शंकुन देवी ने कहा कि वो एक दवा कंपनी में काम करती हैं. वहां बायोमैट्रिक तरीके से हाजिरी बनती है, लेकिन पानी की समस्या की वजह से रोज देरी हो जाती है. इनका ये भी कहना है कि मुहल्ले में सप्लाई का जो पानी आता है उसमें नाले का पानी मिला होता जिससे बदबू आती है. मानवहित महिला समिति की अध्यक्ष शमीमा बानो का कहना है कि मुहल्ले में पानी-बिजली की समस्या विगत कई महीनों से बदस्तूर जारी है.

VIDEO



विभागों के बीच चक्कर लगाकर थके लोग

स्थानीय लोगों ने एक स्वर में ये भी कहा कि मुहल्ले में पानी की समस्या को लेकर उन्होंने कई बार अधिकारियों से मुलाकात की. अपनी दिक्कतों से उन्हें अवगत करवाया लेकिन हर बार प्रशासन ने केवल आश्वासन ही दिया है. महिलाओं का कहना था कि जब भी अधिकारियों को अपनी समस्या बताई, उन्होंने समस्या का ठीकरा किसी ना किसी विभाग पर फोड़ दिया.

लोगों का कहना है कि जब बार-बार विभागों के बीच उन्हें दौड़ाया गया तो वे सड़क पर उतरने को मजबूर हो गए. उनका कहना है कि यदि आज भी संबंधित विभागों की तरफ से सार्थक और उचित पहल नहीं होती है तो वे कल यानी रविवार को सड़क जाम कर देंगे.

मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया

इधर, हंगामें की सूचना मिलने के बाद लोअर बाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने लोगों को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत करवाया तब जाकर लोग जाम हटाने को राजी हुए. इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने कहा कि, उन्होंने संबंधित अधिकारियों से बातचीत की है. अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आज ही एक मैकेनिक आकर चापाकल की मरम्मत करेगा.

पाइपलाइन को भी दुरूस्त करने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में रविदास मुहल्ले में पानी की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें