30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Result: मतगणना के बीच भाजपा का कांग्रेस पर तंज- EVM ठीक से काम कर रहे या नहीं?

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें जांच कराने की जरूरत है कि ईवीएम ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं. भाटिया ने कहा, मैंने कई ऐसे चुनाव देखे हैं जहां कहा गया था कि ईवीएम […]

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें जांच कराने की जरूरत है कि ईवीएम ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं. भाटिया ने कहा, मैंने कई ऐसे चुनाव देखे हैं जहां कहा गया था कि ईवीएम में खराबी थी.

गौरतलब है कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी के पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद से अमूमन हर चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस भाजपा पर ईवीएम हैकिंग को लेकर आरोप लगाती रही है. ऐसे में भाजपा का यह तंज समीचीन है.

बहरहाल, झारखंड में झामुमो, कांग्रेस और राजद के गठबंधन को सरकार बनाने का जनादेश मिला है. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में अगली सरकार बनाने की तैयारी की जा रही है. झामुमो ने 30 सीटें हासिल कर बड़ी कामयाबी हासिल की है.

कांग्रेस को 15 और राजद की एक सीटों को मिलाकर विपक्षी गठबंधन के पास कुल 46 सीटें हैं. इसके साथ ही झामुमो ने प्रदेश में सरकार बनाने के जादुई आंकड़े 41 को पार कर लिया है. सत्तारूढ़ भाजपा 37 से 26 सीटों पर सिमट गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें