32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में भाजपा का मंथन नहीं बन रही बात, 15 सीटें लेने की जिद पर अब भी कायम है आजसू पार्टी

नयी दिल्ली/रांची : भाजपा नेताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर गुरुवार को दिल्ली में दिन भर मंथन किया. विधानसभा प्रभारी ओम माथुर के घर चली चार घंटे की बैठक में भाजपा के आला नेताओं ने प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किये.मैराथन बैठक में एक-एक विधानसभा को लेकर चर्चा हुई. बैठक में […]

नयी दिल्ली/रांची : भाजपा नेताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर गुरुवार को दिल्ली में दिन भर मंथन किया. विधानसभा प्रभारी ओम माथुर के घर चली चार घंटे की बैठक में भाजपा के आला नेताओं ने प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किये.मैराथन बैठक में एक-एक विधानसभा को लेकर चर्चा हुई.
बैठक में सीएम रघुवर दास, प्रभारी श्री माथुर, सह-प्रभारी नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सह-प्रभारी राम विचार नेताम और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रदेश चुनाव समिति की सूची पर मंथन किया. बैठक के बाद प्रदेश के आला नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठे. इधर, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने राज्य के सभी 11 सांसदों से बात की.
सांसद के संबंधित क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी के नाम मांगे गये. श्री नड्डा ने सासंदों को अपने क्षेत्र की जवाबदेही भी सौंपी. सूचना के मुताबिक शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति बैठेगी. केंद्रीय रक्षा मंत्री व संसदीय बोर्ड के सदस्य राजनाथ सिंह पेरिस में है. केंद्रीय नेता अरुण सिंह भी बाहर हैं. इन नेताओं के लौटते ही केंद्रीय चुनाव समिति बैठेगी.
दिल्ली में क्या-क्या हुआ
ओम माथुर के घर कोर नेताओं ने प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किये, नड्डा ने सांसदों से मांगे नाम
सांसदों को क्षेत्र से देने थे नाम, आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, राजनाथ-अरुण सिंह हैं बाहर
गठबंधन पर संशय नहीं
चुनाव सह प्रभारी नंदकिशोर यादव ने कहा कि आजसू से गठबंधन को लेकर कोई संशय नहीं हैं. बातचीत चल रही है. सह प्रभारी रामविचार नेताम ने कहा कि गठबंधन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व बातचीत कर रहा है और यह सकारात्मक है.
चंदनकियारी, लोहरदगा व चक्रधरपुर सीट पर दावा कर रही आजसू
एनडीए में भाजपा और आजसू के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फंसा है. प्रभारी ओम माथुर ने आजसू नेता सुदेश महतो से बात की है.
श्री महतो को दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि वह अपनी बात रख चुके हैं. अब आप फैसला लें. आजसू प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से कई दौर की पहले बातचीत हुई है. अब फैसला भाजपा शीर्ष नेतृत्व को लेना है. लोहरदगा, चंदनकियारी जैसी सीटों पर मामला सुलझाना है. उधर, धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने चंदनकियारी सीट आजसू को देने का विरोध किया है.प्रदेश भाजपा में भी आजसू को लेकर विरोध के स्वर उठ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें