27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के मानदेय पर निर्णय दशहरा के बाद

रांची : आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की मानदेय वृद्धि को लेकर पूर्व निर्धारित बैठक सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में हुई. इसके लिए विकास आयुक्त सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया था. बैठक में अध्यक्ष व सदस्य समेत झारखंड राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. अध्यक्ष ने बताया कि 28 […]

रांची : आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका की मानदेय वृद्धि को लेकर पूर्व निर्धारित बैठक सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में हुई. इसके लिए विकास आयुक्त सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया था. बैठक में अध्यक्ष व सदस्य समेत झारखंड राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

अध्यक्ष ने बताया कि 28 राज्यों से सेविका व सहायिका को दिये जा रहे अतिरिक्त मानदेय का ब्योरा मंगाया गया है. तीन-चार राज्यों को छोड़ बाकी सभी राज्यों से यह ब्योरा मिल गया है. बैठक में दूसरे सदस्य वित्त सचिव केके खंडेलवाल उपस्थित नहीं थे.
समिति की अगली बैठक तीन को
जानकारी के मुताबिक सभी राज्यों में दिये जा रहे अतिरिक्त मानदेय पर विचार-विमर्श के लिए समिति की एक अौर बैठक तीन अक्तूबर को होगी. फिर दशहरा पूजा की छुट्टी के बाद समिति तथा यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक में मानदेय वृद्धि पर निर्णय लिया जायेगा, जिसे समाज कल्याण विभाग अनुमोदन के लिए कैबिनेट भेजेगा. इस आश्वासन के बाद बैठक समाप्त हुई.
बैठक में अध्यक्ष सुखदेव सिंह के अलावा इसके एक सदस्य समाज कल्याण सचिव डॉ अमिताभ कौशल तथा यूनियन की अध्यक्ष वीणा सिन्हा, कार्यकारी अध्यक्ष बाल मुकुंद सिन्हा, संयोजक रामचंद्र पासवान, रांची जिलाध्यक्ष सुमन कुमारी व लोहरदगा जिलाध्यक्ष कोयल उरांव शामिल थे. विकास आयुक्त के अलावा समिति के सदस्य समाज कल्याण सचिव अमिताभ कौशल तथा झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के प्रतिनिधि भी बैठक में मिल थे.
जारी रहेगी हड़ताल
उल्लेखनीय है िक मानदेय वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर 16 अगस्त से सेविका-सहायिका हड़ताल कर रही हैं. आंगनबाड़ी कर्मियों ने कहा है कि निर्णय होने तक हड़ताल जारी रहेगी. सोमवार को विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद मानदेय पर निर्णय होने की बात सुन कर इन कर्मियों व झारखंड राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि अंतिम निर्णय होने तक हड़ताल जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें