36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 अक्तूबर से संताल में होगी शुरू के तीसरे चरण की जन भावना यात्रा

रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से राज्य में निकाली गयी दूसरे चरण की जन भावना यात्रा का समापन शनिवार को तमाड़ में हुआ. अब तीसरे चरण की यात्रा 10 अक्तूबर से संताल परगना के गोड्डा विधानसभा से शुरू होगी. 11 अक्तूबर को दुमका व शिकारीपाड़ा में जन भावना यात्रा निकाली […]

रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से राज्य में निकाली गयी दूसरे चरण की जन भावना यात्रा का समापन शनिवार को तमाड़ में हुआ. अब तीसरे चरण की यात्रा 10 अक्तूबर से संताल परगना के गोड्डा विधानसभा से शुरू होगी. 11 अक्तूबर को दुमका व शिकारीपाड़ा में जन भावना यात्रा निकाली जायेगी. यह जानकारी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में दी.

उन्होंने कहा कि झारखंड को बने 19 साल हो गये. इस दौरान भाजपा व झामुमो ने शासन किया, लेकिन यहां के आदिवासी-मूलवासी के सपनों को साकार नहीं कर पाये. अब जनता विकल्प तलाश रही है. जदयू जनता को विकल्प देने को तैयार है. उन्होंने कहा कि जन भावना यात्रा में पार्टी नीतीश मॉडल को लेकर जनता के बीच जा रही है.
लोगों को बताया जा रहा है कि कैसे बिहार 12-13 साल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में बदल गया है. बिहार में विकास की बयार है. अगर झारखंड में जदयू की सरकार बनती है, तो यहां भी नीतीश मॉडल को लागू कराया जायेगा. यह पूछे जाने पर क्या जदयू व जेवीएम विकल्प देगा.
इस पर जदयू के प्रदेश सह प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बाबूलाल मरांडी के बीच अच्छे संबंध हैं. हालांकि अब तक ऑफिसियल कोई बात नहीं हुई है. अगर जेवीएम जदयू के साथ आना चाहता है, तो वह अपनी बात रखे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस पर निर्णय लेंगे.
नयी कमेटी के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा जदयू
प्रदेश जदयू आगामी विधानसभा चुनाव में नयी कमेटी के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा. प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने शनिवार को प्रदेश कमेटी का विस्तार किया.
कमेटी में 10 उपाध्यक्ष, 22 महासचिव, 32 प्रदेश सचिव, 10 कार्यकारिणी सदस्य व तीन आमंत्रित सदस्य बनाये गये हैं. इसके अलावा आशा शर्मा को महिला प्रकोष्ठ का अध्यक्ष, इस्मा नैयर को महासचिव, ब्रजमनी उरांव को उपाध्यक्ष बनाया गया है. सोनाराम सोरेन को आदिवासी प्रकोष्ठ, उपेंद्र नारायण सिंह को पिछड़ा प्रकोष्ठ व सुनील सिन्हा को किसान प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया़ श्रवण कुमार व प्रेम कटारूका को प्रवक्ता बनाया गया है.
कमेटी में कृष्णानंद मिश्रा, खीरू महतो, अशोक चौधरी, शैलेंद्र महतो, मो अफताब जमील, गुलाब महतो, त्रिवेणी वर्मा, सेराज अंसारी, सतीश सिंह चंद्रवंशी, हराधन मार्डी को उपाध्यक्ष, भगवान सिंह, श्रवण कुमार, बैजनाथ राम गोपी, सुशील सिंह, रमाकांत मंडल, जफर कमाल, पार्वती देवी, मनोज सिन्हा, संजय ठाकुर, युगेश शर्मा, विपीन बिहारी सिंह, अभय महतो, पंकज हेंब्रम, अर्जुन कुमार, देवनारायण मुर्मू, प्रेम कटारूका, रंजीत जायसवाल, अंजली सिंह, जूनियर मुर्मू, जगदीश महतो, सूबेदार बिरूआ, रुद्रकांत लाल को प्रदेश महासचिव बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें