32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पारा शिक्षकों की समस्‍या का जल्‍द होगा समाधान, प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में मुख्‍यमंत्री ने दिया आश्‍वासन

– पारा शिक्षकों ने आंदोलन स्‍थगित करने की घोषणा की रांची : पारा शिक्षकों के मामले में मुख्यमंत्री बहुत संवेदनशील हैं. बहुत जल्द उनके मामलों पर तय समय सीमा में कार्रवाई होगी. अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को प्रशिक्षण परीक्षा पास करने के लिए केंद्र सरकार ने द्वारा निर्धारित मार्च 2019 तक की समय सीमा को मार्च […]

– पारा शिक्षकों ने आंदोलन स्‍थगित करने की घोषणा की

रांची : पारा शिक्षकों के मामले में मुख्यमंत्री बहुत संवेदनशील हैं. बहुत जल्द उनके मामलों पर तय समय सीमा में कार्रवाई होगी. अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को प्रशिक्षण परीक्षा पास करने के लिए केंद्र सरकार ने द्वारा निर्धारित मार्च 2019 तक की समय सीमा को मार्च 2020 तक अवधि विस्तार के लिए राज्य सरकार के द्वारा केंद्र सरकार से अनुरोध करेगी.

इसी के अनुसार अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों के मामले में आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. उक्त बातें मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के साथ हुई बैठक में कही.

डॉ वर्णवाल ने कहा कि पारा शिक्षक नियमावली के अनुमोदन पर 17 सितंबर 2019 को मंत्री स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति की होने वाली बैठक पर विचार किया जायेगा. इसके बाद सहमति बनाते हुए नियमावली के अनुमोदन को शीघ्र जारी कर दिया जायेगा.

डॉ वर्णवाल ने कहा कि पारा शिक्षकों के अन्य सभी मामलों का पहले ही निराकरण किया जा चुका है. डॉ सुनील कुमार वर्णवाल के साथ हुई इस बैठक के बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने संतोष व्यक्त करते हुए आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें