27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय- नये ट्रैफिक नियमों से लोग परेशान, डर से समाज नहीं चलता

रांची: पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड कांग्रेस के नेता सुबोधकांत सहाय ने एक कार्यक्रम में सूबे की भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से झारखंड बना है. कांग्रेस के साथ-साथ यहां की क्षेत्रीय पार्टियों ने झारखंड की लड़ाई लड़ी. भाजपा झारखंड बनने के खिलाफ थी. सूबे की बदहाली के […]

रांची: पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखंड कांग्रेस के नेता सुबोधकांत सहाय ने एक कार्यक्रम में सूबे की भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से झारखंड बना है. कांग्रेस के साथ-साथ यहां की क्षेत्रीय पार्टियों ने झारखंड की लड़ाई लड़ी. भाजपा झारखंड बनने के खिलाफ थी. सूबे की बदहाली के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है.

सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि कांग्रेस मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा ध्रुवीकरण की वजह से चुनाव जीतती है. ध्रुवीकरण समाज के लिए ठीक नहीं है. कांग्रेस हमेशा मुद्दों की राजनीति करती है. चुनाव हार के पीछे कांग्रेस नेता ने ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में ईवीएम को लेकर भी खुलासे होंगे.

उन्होंने कहा है कि भाजपा का उदय मोदी फैक्टर है. हमने भाजपा की तरह राजनीति नहीं की है.

नये मोटर कानून पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डर से समाज नहीं चलता है. नये ट्रैफिक काननू से लोगों में भय का माहौल है. ये कानून सही नहीं है. इसमें बदलाव करने की जरूरत है.

सोनिया गांधी को फिर अध्‍यक्ष बनाये जाने के सवाल पर सहाय ने कहा कि राहुल गांधी को अध्‍यक्ष पद नहीं छोड़ना चाहिए था. लोकसभा चुनाव में हार के लिए कोई एक जिम्मेदार नहीं. उन्होंने कहा कि तीन महीने अध्‍यक्ष नहीं रहने से पार्टी को नुकसान पहुंचा. गांधी परिवार कभी भी पार्टी नहीं बनता है. पार्टी के हर इंसान के मन में ये रहता है कि हमें वहां से इंसाफ मिलेगा. राहुल गांधी को इमोशनल होकर इस्तीफा नहीं देना चाहिए था. पार्टी फिलहाल मुश्किल दौर से गुजर रही है.

सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि आर्टिकल 370 को हटाकर जम्मू-कश्मीर में लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन किया गया है. शांति स्थापित करने का ये तरीका नहीं है कि आप हर घर पर पहरा लगा दें. कश्मीरियों को बचाना भी सरकार का फर्ज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें