31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बाइक से स्कूल आनेवाले 42 बच्चे पकड़ाये, अभिभावकों ने भरा शपथ पत्र

कहीं और वाहन लगाकर स्कूल पहुंचे थे विद्यार्थी निगरानी के लिए गार्ड की तैनाती की गयी थी रांची : परिवहन और शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के बाद केराली स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को बाइक-स्कूटी से आनेवाले 42 विद्यार्थियों को पकड़ा. विधानसभा के सामने विभिन्न दुकानों, सेक्टर दो मार्केट व स्कूल परिसर […]

कहीं और वाहन लगाकर स्कूल पहुंचे थे विद्यार्थी
निगरानी के लिए गार्ड की तैनाती की गयी थी
रांची : परिवहन और शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के बाद केराली स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को बाइक-स्कूटी से आनेवाले 42 विद्यार्थियों को पकड़ा. विधानसभा के सामने विभिन्न दुकानों, सेक्टर दो मार्केट व स्कूल परिसर के बाहर अपने वाहन लगाकर 42 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे. इसकी निगरानी के गुरुवार को गार्ड की तैनाती की गयी थी.
स्कूल में प्रवेश करते ही सभी विद्यार्थियों के पॉकेट की जांच की गयी और उनसे बाइक-स्कूटी की चाभी ले ली गयी. इसके बाद सभी वाहनों को स्कूल परिसर में लाया गया. बाइक-स्कूटी से आनेवाले विद्यार्थियों के अभिभावकों को फोन कर बुलाया गया. अभिभावकों से शपथपत्र लिया गया कि उनके बच्चे अब बाइक या स्कूटी से स्कूल नहीं आयेंगे. इसके बाद सभी को वाहन वापस किया गया.
कई विद्यार्थी बुलेट व हाई स्पीड बाइक से भी आये थे. कई विद्यार्थियों ने हेलमेट भी नहीं पहना था. वहीं दो बाइक पर पुलिस का स्टिकर लगा हुआ था. ज्ञात हो कि स्कूली विद्यार्थियों द्वारा लगातार यातायात नियमों का उल्लंघन करने और जान गंवाने की घटनाओं के बाद विभाग ने बाइक से स्कूल जाने वाले बच्चों के अभिभावक और स्कूल प्रबंधक पर कार्रवाई की बात कही थी.
क्या कहते हैं प्राचार्य
स्कूल प्रबंधन एक निश्चित जगह तक ही कार्रवाई कर सकता है. बच्चे स्कूल कैसे जा रहे हैं, यह सुनिश्चित करना अभिभावकों का काम है. स्कूली छात्र कहीं और वाहन लगाकर स्कूल आते-जाते हैं. प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. 42 विद्यार्थियों को पकड़ा गया है. सभी के अभिभावकों से शपथपत्र लिया गया है. इसकी जानकारी प्रशासन को भी दी जायेगी.
जैकब सीजे, प्राचार्य
इधर, रिम्स निदेशक ने कहा : बच्चों को बाइक न दें
रांची : रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह ने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को बाइक न दें. क्योंकि, रिम्स कैंपस में बाइक की कोई आवश्यकता नहीं है. साइकिल से भी काम चलाया जा सकता है. गुरुवार को डॉ सिंह रिम्स ऑडिटोरियम में एमबीबीएस विद्यार्थियों के लिए आयोजित ओरिएंटेशन प्रोग्राम में बच्चों व अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से इसके लिये अभिभावकों से शपथ पत्र भी लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें