1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 13 new corona positive patients found in jharkhand 303 infected in the state jharkhand news coronavirus cases in jharkhand

झारखंड में मिले 18 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में संक्रमितों की संख्या 308 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में गुरुवार को 18 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से रांची के सात, बोकारो से पांच, कोडरमा और सरायकेला के दो-दो मरीज शामिल हैं. वहीं, जमशेदपुर और गिरिडीह से भी एक-एक संक्रमित मिले हैं. गिरिडीह को छोड़कर सभी 12 मरीज प्रवासी बताये जा रहे हैं. झारखंड में अब तक कुल 308 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि 129 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 164 एक्टिव केस रह गये हैं.

गुरुवार को सरकारी लैब में 1813 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 12 पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं, प्राइवेट लैब में 333 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें एक पॉजिटिव मरीज मिला है. राज्य में मौजूद 164 एक्टिव मामलों में 147 प्रवासी मामले हैं. गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 7 मरीज स्वस्थ हुए हैं. अभी सबसे ज्यादा 44 एक्टिव मामले गढ़वा में हैं. वे सभी प्रवासी हैं.

रांची में फिर बढ़ी संक्रमितों की संख्या, अब 19 एक्टिव केस

रांची में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं. इस कारण यहां एक्टिव केस की संख्या 12 हो गयी थी. लेकिन, गुरुवार को यहां मिले सात नये मरीजों के कारण एक्टिव केस की संख्या 19 हो गयी है. उक्त सातों में चार मांडर और तीन चान्हो के रहनेवाले हैं. चान्हो के चारों मरीज महाराष्ट्र से लौटे हैं. फिलहाल क्वारेंटाइन में हैं. वहीं मांडर में मिले तीन संक्रमित भी महाराष्ट्र से लौटे हैं. सभी क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती हैं. उधर, जमशेदपुर में मिला संक्रमित डुमरिया प्रखंड का है, जो चेन्नई से लौटा है. सरायकेला में मिले दो संक्रमित भी प्रवासी बताये जा रहे हैं.

गिरिडीह के बगोदर का रहनेवाला कोरोना संक्रमित मरीज 16 मई को मेदांता के ओपीडी में लिवर सिस्ट (मांस की गांठ) का इलाज कराने आया था. इलाज के क्रम में उसकी जांच की गयी, तो कोरोना पॉजिटिव पाया गया. वहीं, कोडरमा में संक्रमितों में एक युवक जयनगर प्रखंड का है और 37 वर्षीय पथलडीहा प्रखंड का है. दोनों ही सूरत से लौटे हैं और क्वारेंटाइन में रह रहे थे.

रांची से मिले तबलीगी जमात के 17 विदेशी गये जेल

हिंदपीढ़ी इलाके की बड़ी मसजिद और मदीना मसजिद से 30 मार्च को गिरफ्तार सभी 17 विदेशियों को होटवार जेल भेज दिया गया. नौ विदेशियों को 12 मई को तथा आठ को 20 मई को जेल भेजा गया. जेल में सभी को कोरेंटिन वार्ड में रखा गया है. 12 मई को जेल भेजे गये नौ विदेशियों का 25 मई को कोरेंटिन समाप्त होगा. जांच के बाद उन्हें जेल के वार्ड में रखा जायेगा. जबकि अन्य आठ विदेशियों को अभी जेल में कोरेंटिन में रखा गया है.

17 विदेशियों में मलेशिया के चार दंपती यानि आठ लोग मो अजीमबीन सुलेमान, राशिदा नजीहा, महाजिर बीन खामिज, नूर आशिदा, नूर जमद जमन, शीती आनशा, मो शफीक बिन सतीशा, नूर हराती, इंग्लैंड के जाहिद कबीर, हाजी दिलवर हुसैन, शिपहौन हुसैन खान, महासिन अहमद, वेस्टइंडीज के दो नदीम खान, फारुख खान, दक्षिण अफ्रीका के दो फारिमान सीजे, मुसा जफो, पोलैंड का शैफुर इस्लाम शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें