38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मरीजों को देखने शाम में भी आयें सीनियर डॉक्टर – रघुवर दास

रांची : रिम्स के सीनियर डॉक्टर शाम के वक्त वार्डों का राउंड नहीं लगाते हैं. ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही हैं. यह नहीं चलेगा, सीनियर डॉक्टरों को हर शाम वार्ड का राउंड करना होगा, ताकि यहां भर्ती मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार दोपहर रिम्स के औचक निरीक्षण […]

रांची : रिम्स के सीनियर डॉक्टर शाम के वक्त वार्डों का राउंड नहीं लगाते हैं. ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही हैं. यह नहीं चलेगा, सीनियर डॉक्टरों को हर शाम वार्ड का राउंड करना होगा, ताकि यहां भर्ती मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार दोपहर रिम्स के औचक निरीक्षण के दौरान कही.

श्री दास रिम्स ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद सीधे रिम्स पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान उनके साथ रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह और अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप भी मौजूद थे. दोपहर करीब 1:10 बजे रिम्स पहुंचते ही मुख्यमंत्री सबसे पहले इमरजेंसी में पहुंचे.
यहां परिजनों की भीड़ को देख वे नाराज हाे गये. परिजनों से कहा : जब आप लोग ही मरीज को घेरे रहेंगे, तो डॉक्टर इलाज कैसे करेंगे? यहां से निकल कर मुख्यमंत्री मेडिसिन विभाग के डॉ एसके सिंह की यूनिट में पहुंचे. वहां भी एक मरीज के पास दो-तीन परिजन थे. यह देख श्री दास ने कहा कि अनावश्यक भीड़ से मरीज का भला नहीं होता है.
भीड़ से मरीज और डॉक्टर दोनों को परेशानी होती ही है. उन्होंने निदेशक से कहा : सुनिश्चित करायें कि एक मरीज के पास एक से ज्यादा से परिजन नहीं रहे. मरीज से मिलने के लिए पास जारी किया जाये, जिस पर मुलाकात का समय निर्धारित होना चाहिए. प्रबंधन बीच-बीच यह जांच करते रहे कि कोई अतिरिक्त व्यक्ति बिना अनुमति के तो नहीं आ गया है.
पहले बाहर जाने का अनुरोध करें, अगर इसके बावजूद लोग नहीं मानें, तो सख्ती से बाहर करें. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को कहा कि आप लोग भगवान का रूप माने जाते हैं. गरीब व असहाय की सेवा करने से आपको आशीर्वाद मिलेगा. करीब आधे घंटे रिम्स में रहने के बाद मुख्यमंत्री दोपहर 1:35 बजे वापस लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें