37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव के बाद एक्‍शन में CM रघुवर- सभी विकास योजनाएं 30 सितंबर तक करें पूरी

– प्रतिबद्धता के साथ गांवों में पहुंचाएं पानी, स्ट्रीट लाइट से रौशन करें गांव के पथ रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव और गरीबों के लिए हम समर्पित हैं. हमारी सरकार हर गांव में लोगों को पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का लिए प्रतिबद्ध है. तय समय सीमा तक योजनाओं को धरातल […]

– प्रतिबद्धता के साथ गांवों में पहुंचाएं पानी, स्ट्रीट लाइट से रौशन करें गांव के पथ

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव और गरीबों के लिए हम समर्पित हैं. हमारी सरकार हर गांव में लोगों को पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का लिए प्रतिबद्ध है. तय समय सीमा तक योजनाओं को धरातल पर उतारें. गांव में पानी उपलब्ध कराने और स्ट्रीट लाइट लगाने के काम में तेजी लाएं.

उन्‍होंने कहा कि सरकार इन योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं होने देगी. उक्त निर्देश उन्होंने अपने आवास पर आयोजित बैठक में अधिकारियों को देते हुए कहा कि 30 सितंबर तक सभी योजनाओं का काम समाप्त कर लें.

15 अगस्त तक आदिम जनजाति टोले में पेयजल योजना पूरा करें

बैठक में पेयजल स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने बताया कि राज्य में आदिम जनजाति के 2250 टोले हैं. इनमें 15 अगस्त तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. 100 टोलों में पानी पहुंचाया जा चुका है. बाकी में 15 अगस्त तक पानी पहुंचा दिया जायेगा.

बचे हुए 11124 एससी-एसटी टोलो में 30 सितंबर तक पानी पहुंचाएं

इसी प्रकार राज्य के बचे हुए 11124 एससी-एसटी टोलो में 30 सितंबर तक पानी पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इनके अलावा बचे हुए सभी टोलों में भी 30 सितंबर तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ये लक्ष्य पूरे किये जा रहे हैं. इसी प्रकार हर गांव में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम भी तय समय सीमा में पूरा कर लिया जायेगा.

कोई बे-दवा बे-इलाज ना रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत राज्य के 57 लाख परिवार में से 24 लाख परिवार को सरकार द्वारा कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है. बाकी बचे हुए 33 लाख परिवारों को भी जल्द कार्ड उपलब्ध कराये जायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई बे-दवा, बे-इलाज ना रहे. कैंप लगाकर कार्ड वितरण का काम करें.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पेयजल स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक, पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें