36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आज से हड़ताल पर जायेंगे रिम्स के निजी सुरक्षाकर्मी, ट्रॉलीमैन भी कर रहे सर्मथन

रांची : रिम्स के निजी सुरक्षाकर्मी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. सुरक्षाकर्मियाें ने रिम्स निदेशक और अधीक्षक को पत्र भेजकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी है. सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि शासी परिषद की बैठक में एक मार्च से भूतपूर्व सैनिकों को रखने के फैसला का विरोध कर रहे हैं. […]

रांची : रिम्स के निजी सुरक्षाकर्मी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. सुरक्षाकर्मियाें ने रिम्स निदेशक और अधीक्षक को पत्र भेजकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी है.
सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि शासी परिषद की बैठक में एक मार्च से भूतपूर्व सैनिकों को रखने के फैसला का विरोध कर रहे हैं.
सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि करीब 400 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी के परिवार का भरण पोषण रिम्स में सेवा देने से चल रहा है. ऐसे में अचानक हटा देने से पूरे परिवार पर संकट आ जायेगा. स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई भी बंद हो जायेगी. रिम्स प्रबंधन को हमारी चिंता भी करनी चाहिए. हालांकि, रिम्स प्रबंधन का कहना है कि सुरक्षाकर्मियाें की सेवा एजेंसी के माध्यम से ली गयी है. वह रिम्स के किसी प्रकार से संबंधित कर्मचारी नहीं हैं.
ट्रॉलीमैन हड़ताल पर गये, तो होगी परेशानी : सुरक्षा एजेंसी द्वारा ही रिम्स को ट्रॉलीमैन भी मुहैया कराये गये हैं. इन लोगों ने भी सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल का समर्थन किया है.
ट्रॉलीमैन का कार्य इमरजेंसी के बाहर से इमरजेंसी में मरीज को पहुंचाना और इमरजेंसी में भर्ती होने पर वार्ड में शिफ्ट करना है. वहीं, जांच के लिए मरीजों को वार्ड से जांच घर तक ले जाना और वापस वार्ड में पहुंचाना भी इन्हीं के जिम्मे है. अगर ये भी हड़ताल में सुरक्षाकर्मियों का सहयोग करते हैं, तो रिम्स आनेवाले मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें