32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू को 15 बीमारियां, 19 दवाअों के साथ ले रहे हैं इंसुलिन भी

रांची : देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू प्रसाद मंगलवार सुबह करीब 10:20 दोबारा रिम्स में भर्ती कराये गये. मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में उनका इलाज शुरू किया गया है. लालू की बीमारी और दवाओं की संख्या बढ़ गयी है. एम्स की रिपोर्ट के अनुसार, […]

रांची : देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू प्रसाद मंगलवार सुबह करीब 10:20 दोबारा रिम्स में भर्ती कराये गये. मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में उनका इलाज शुरू किया गया है. लालू की बीमारी और दवाओं की संख्या बढ़ गयी है. एम्स की रिपोर्ट के अनुसार, लालू प्रसाद को 15 बीमारी है. इसके लिए वह 19 दवाएं ले रहे हैं.
हर्ट, किडनी, डायबिटीज, प्रोस्टेट और खून को पतला करने की दवा ले रहे हैं. आंखों की बीमारी के लिए भी उन्हें ड्राप दिया जा रहा है. लालू प्रसाद ने डायबिटीज के लिए इंसुलिन लेना शुरू कर दिया है. हालांकि एम्स के डॉक्टरों की कुछ दवाएं रिम्स के डॉक्टरों ने बदल दी हैं. इंसुलिन की दवा को बदला गया है. वहीं, कुछ टैबलेट भी बदल दिये गये हैं.
एम्स ने दिया है कई ट्रीटमेंट एडवाइस : एम्स के डॉक्टरों ने सप्ताह में दो बार हिमाेग्लोबीन और महीने में एक बार रीनल फंक्शन व लिवर फंक्शन टेस्ट कराने की सलाह दी है. तीन महीने में पीएसए जांच कराने को कहा है. इसके अलावा प्रतिदिन ब्लड प्रेशर और ग्लूकोज का चार्ट तैयार करने को कहा है. कार्डियोलॉजिस्ट की देखरेख में पाॅश्चर की राय लेने के लिए कहा गया है.
रिम्स में हुई कई जांच
दोबार रिम्स में भर्ती कराये जाने के बाद लालू प्रसाद की कई आवश्यक जांच करायी गयी. बुधवार को शूगर लेबल 180 पाया गया. एचबीवनएसी का लेबल 6.7 तक आया है. गुरुवार को पूरी रिपोर्ट के बाद मेडिकल टीम जांच रिपोर्ट की रिव्यू करेगी. इसके बाद आगे के इलाज में बदलाव किया जा सकता है.
पांच डॉक्टरों की टीम गठित
रिम्स में लालू के इलाज के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. इसमें मेडिसिन से डॉ उमेश प्रसाद, सर्जरी से डॉ आरजी बाखला, न्यूरो से डॉ अनिल कुमार, कार्डियोलॉजी से डॉ प्रकाश कुमार व यूरोलॉजी से डॉ अरसद जमाल शामिल हैं.
पहले से बढ़ायी गयी सुरक्षा
– लालू प्रसाद को कार्डियेक एंबुलेंस से रिम्स हॉस्टल से होते हुए कार्डियाेलॉजी विंग में लाया गया. इस दौरान भोला यादव ने उन्हें सहारा देकर व्हील चेयर पर बैठाया. इसके बाद उन्हें सीधे लिफ्ट के सहारे दूसरे तल्ले पर स्थित कमरे में शिफ्ट कर दिया गया
– लालू तक पहुंचने के लिए पांच बैरिकेडिंग लगाये गये हैं
-पुलिस डॉक्टर, पारा मेडिकल कर्मचारी सहित किसी को भी बिना आई कार्ड के प्रवेश नहीं करने दे रहे
-अतिरिक्त पांच सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं
प्रतिदिन 1600 कैलोरी का डायट
– प्रोटीन 57 ग्राम, फैट 26 ग्राम व कार्बोहाइड्रेड 218.2 ग्राम तय किया गया है. 100 ग्राम फल भी ले सकते है.
– दूध तय मात्रा से अधिक नहीं लेना है
एक महीने बाद फिर रिम्स में भर्ती हुए लालू प्रसाद
इन बीमारियों से पीड़ित हैं लालू
टाइप टू डायबिटीज
हाइपरटेंशन विथ सिगनिफिकेंट पाॅश्चर हाइपरटेंशन
पेरियेनल एब्सेस
एक्यूट किडनी इंज्यूरी व क्रोनिक किडनी डिजीज
पोस्ट वाल्व रीप्लेसमेंट
प्रोस्थेटिक हाइपर प्लेसिया
राइट लोवर पोल रेनल
सेकेंड्री डिप्रेशन
लो बैक डिफ्यूज डिस्क
लेफ्ट आइ इमैच्योर कैटरेक्ट
प्राइमरी ओपन एंगल ग्लूकोमा
हेट्रोजिनियस थैलेसिमिया
बिटामिन डी डिफिसीयेंसी
ग्रेड वन फैटी लीवर
स्मॉल हर्निया पेज 05 भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें