27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : सिल्ली उपचुनाव के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दिन के 11 से तीन बजे तक भरे जायेंगे परचे

दिन के 11 से तीन बजे तक भरे जायेंगे परचे, विभिन्न कोषांगों का हुआ गठन रांची : सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इस उपचुनाव के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी अर्जुन कुमार मांझी को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. नामांकन जिला कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय में सुबह 11 […]

दिन के 11 से तीन बजे तक भरे जायेंगे परचे, विभिन्न कोषांगों का हुआ गठन
रांची : सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इस उपचुनाव के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी अर्जुन कुमार मांझी को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. नामांकन जिला कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय में सुबह 11 से दिन के तीन बजे तक होगा. नामांकन की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. चुनाव 28 मई को होगा.
सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है. मतदान केंद्र चिह्नित कर लिये गये हैं. मतदानकर्मियों की संख्या भी तय कर ली गयी है. चुनाव कार्य में 1738 कर्मचारी लगाये जायेंगे. उप चुनाव के लिए 278 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. विभिन्न कोषांगों का गठन भी कर लिया गया है. चुनाव कार्य में चार सहायक निर्वाचन पदाधिकारी भी बनाये गये हैं.
राजनीतिक दलों के साथ बैठक : बुधवार को रांची समाहरणालय में राजनीतिक दलों के साथ उप जिला निर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे ने बैठक की.
राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को इवीएम व मतदान केंद्रों की जानकारी दी गयी. चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गये दिशा-निर्देशों से भी अवगत कराया गया. मतदाता सूची की जानकारी दी गयी. मतदान के लिए क्या-क्या लेकर आना है, यह भी विस्तार से बताया गया. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गये सारे सवालों के जवाब भी दिये गये.
सिल्ली उप चुनाव
नामांकन : तीन मई से
नामांकन की अंतिम तिथि : 10 मई
नामांकन पत्रों की जांच : 11 मई
नाम वापसी की तिथि : 14 मई
चुनाव की तिथि : 28 मई
मतगणना की तिथि : 31 मई
कुल मतदाता : 1,95,915
पुरुष मतदाता : 99,432
महिला मतदाता : 95,582
सेवा मतदाता : 214
कुल मतदान केंद्र : 278
कुल भवनों की संख्या : 205
चुनाव आयोग के अधिकारियों ने की बैठक
सिल्ली उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग के प्रधान सचिव केएन भार व अवर सचिव कुमार राजीव ने भी जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक मई को बैठक की. इस दौरान चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गयी. चुनाव को पूरी तरह निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने का आयोग के अधिकारियों ने निर्देश दिया. पदाधिकारियों ने सारे मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी कराने व चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम करने को कहा है.
बैठक में उपायुक्त राय महिमापत रे, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, एसडीओ अंजलि यादव, सिल्ली डीएसपी, एडीएम विधि-व्यवस्था अखलेश कुमार सिन्हा, कार्यपालक दंडाधिकारी, बुंडू , राहे, सिल्ली, अनगड़ा के सीओ के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें