25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : नगर विकास विभाग हुआ गंभीर, वेबसाइट से लाभुकों का आधार नंबर हटा

रांची : नगर विकास विभाग ने अपनी वेबसाइट से गुरुवार को एनयूएलएम लाभुकों की सूची में आधार नंबर का कॉलम हटा दिया है. बुंडू पंचायत की सूची में आधार कॉलम हटा कर नये सिरे से सूची अपलोड कर दी गयी है. प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद निदेशक व एनयूएलएम के प्रभारी आशीष […]

रांची : नगर विकास विभाग ने अपनी वेबसाइट से गुरुवार को एनयूएलएम लाभुकों की सूची में आधार नंबर का कॉलम हटा दिया है. बुंडू पंचायत की सूची में आधार कॉलम हटा कर नये सिरे से सूची अपलोड कर दी गयी है.
प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद निदेशक व एनयूएलएम के प्रभारी आशीष सिंहमार ने तत्काल विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की. उन्होंने तत्काल डेटा हटाने का निर्देश दिया. इसके बाद सुबह 10 बजे ही वेबसाइट से डेटा हटा लिया गया.
निदेशक ने इसके लिए दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई करने की बात भी कही है. कहा गया कि बुंडू नगर पंचायत से ही ऐसा डेटा आया था, जिसे साइट पर अपलोड कर दिया गया था. इधर, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने भी विभाग के अधिकारियों से पूछा है कि किसकी लापरवाही से ऐसा हुआ है.
रोड स्कोलार्ज ने ट्विट किया : आधार पर काम करनेवाले संगठन रोड स्कोलार्ज ने प्रभात खबर में छपी आधार डेटा लीक की खबर को ट्विट किया. इसके बाद कई संगठनों ने इसे ट्विट किया. गुरुवार को दिनभर यह खबर ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा. रोड स्कालार्ज ने डाटा लीक पर सवाल उठाया है. मीडियानामा के निखिल पाहवा ने सवाल उठाया है कि क्या सरकार आधार एक्ट का उल्लंघन करनेवाले सरकारी विभागों पर एफआइआर करेगी?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें