29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi : खुले में शौच से मुक्त घोषित हो जायेगा नगड़ी प्रखंड, एसएस अहलूवालिया करेंगे घोषणा

रांची : नगड़ी प्रखंड खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) हो चुका है. केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री एसएस अहलूवालिया शुक्रवार को इसकी घोषणा करेंगे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से वह सीधे नगड़ी जायेंगे और वहां वाटर सप्लाई स्कीम का निरीक्षण करेंगे. वे कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे. लोगों से मिलने के बाद […]

रांची : नगड़ी प्रखंड खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) हो चुका है. केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री एसएस अहलूवालिया शुक्रवार को इसकी घोषणा करेंगे.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से वह सीधे नगड़ी जायेंगे और वहां वाटर सप्लाई स्कीम का निरीक्षण करेंगे. वे कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे. लोगों से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री नगड़ी प्रखंड मुख्यालय में आयोजित ओडीएफ सफलता समारोह में शामिल होंगे. इस समारोह में झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, प्रधान सचिव एपी सिंह भी शामिल होंगे.

Jharkhand : सिमडेगा के भाजपा नेता मनोज नगेसिया की हत्या के आरोपी गिरफ्तार

मंत्री इसके बाद स्टेट गेस्ट हाउस आ जायेंगे. फिर दोपहर 3:30 बजे वे नेपाल हाउस में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में मंत्री व सचिव समेत विभाग के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि नगड़ी में 10429 शौचालय बनाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है, जिसके उत्सव समारोह में मंत्री शामिल हो रहे हैं.

भाजपा नेता डॉ प्रणव कुमार बब्बू ने बताया कि नगड़ी प्रखंड में आयोजित सभी कार्यक्रमों में रांची के सांसद रामटहल चौधरी, हटिया विधायक नवीन जायसवाल उपस्थित रहेंगे. श्री अहलूवालिया दोपहर का भोजना भाजपा कार्यकर्ता के आवास में करेंगे. गौरतलब है कि श्री आहलुवालिया झारखंड से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. वह अभी प. बंगाल के दार्जिलिंग से लोकसभा के सांसद हैं.

OMG! 8 महीने के बच्चे का सिर इतना बड़ा!

इधर, पिस्कानगड़ी के प्रखंड प्रमुख समेत 12 पंचायत समिति सदस्यों ने समारोह का विरोध करते हुए इसमें शामिल नहीं होने की बात कही है. इस संबंध में गुरुवार को प्रखंड प्रमुख ललिता एक्का की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई, जिसमें कहा गया कि बहुत पंचायतों में शौचालय का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. सिर्फ कागज में कार्य पूर्ण दिखा कर प्रखंड को ओडीएफ घोषित किया जा रहा है.

इस संबंध में बीडीओ कुलदीप कुमार ने बताया कि शौचालय निर्माण का जो लक्ष्य प्रखंड को मिला था, उसे पूर्ण कर लाभुक की तस्वीर सहित नेट पर डाल दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें