37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में नितिन गडकरी : चास-रामगढ़ हाइवे जनता को होगी समर्पित, नौ नये हाइवे की देंगे सौगात

रांची : केंद्रीय भूतल परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरीसोमवार को एक ही दिन झारखंड में नौ राजमार्गों की आधारशिला रखेंगे. 2500 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले इस निर्माण कार्य राज्य के कई इलाकों में आवागमन आसान हो जायेगा. वहीं दूसरे राज्यों तक संपर्क सुविधा भी बढ़ेगी. इससे राज्य के औद्योगिकीकरण में भी […]

रांची : केंद्रीय भूतल परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरीसोमवार को एक ही दिन झारखंड में नौ राजमार्गों की आधारशिला रखेंगे. 2500 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले इस निर्माण कार्य राज्य के कई इलाकों में आवागमन आसान हो जायेगा. वहीं दूसरे राज्यों तक संपर्क सुविधा भी बढ़ेगी. इससे राज्य के औद्योगिकीकरण में भी मदद मिलेगी. विधानसभा मैदान में दोपहर एक बजे से होने वाले कार्यक्रम में नितिन गडकरी आज 333 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली चास से रामगढ़ राजमार्ग का लोकार्पण भी करेंगे.

चास से रामगढ़ राजमार्ग
नेशनल हाइवे 75 पर स्थित चास से रामगढ़ तक जाने वाली राजमार्ग की लंबाई 78 किलोमीटर है. लंबे समय से इस सड़क निर्माण की मांग चल रही थी. सड़क ठीक नहीं रहने की वजह से यात्रा की अवधि भी बढ़ गयी थी. आज नितिन गडकरी इस सड़क का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद से सड़क में आवागमन चालू हो जायेगा.
कचहरी चौक से बीजूपाड़ा राजमार्ग
नेशनल हाइवे 75 पर स्थित इस सड़क की कुल लंबाई 34 किलोमीटर है. 236 करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जायेगा.
देवघर से मधुपुर राजमार्ग
196 करोड़ रुपये की लागत से देवघर से मधुपुर राजमार्ग की परियोजना का भूमिपूजन होगा. 44 किलोमीटर लंबे इस सड़क से देवघर से मधुपुर तक आवागमन ज्यादा आसान हो जायेगा.
पीरपैंतीसे गोड्डा राजमार्ग
514 करोड़ रुपये की लागत से पीरपैंती से गोड्डा राजमार्ग तक सड़क निर्माण की आधारशिल रखी जायेगी. इस सड़क की लंबाई 49 किलोमीटर है.
मधुपुर से गिरिडीह राजमार्ग
मधुपुर से गिरिडीह की लंबाई 32 किलोमीटर है. नेशनल हाइवे 114A पर स्थित इस राजमार्ग से मधुपुर और गिरिडीह की सड़क दुरूस्त हो जायेगी. गौरतलब है कि हर रोज मधुपुर से गिरिडीह कई यात्रियों का आना – जाना होता है. खासतौर से लोग ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन जाते हैं.
गोड्डा सेपंजवाराराजमार्ग
नेशनल हाइवे 333 A पर स्थित इस राजमार्ग की लंबाई 12.8 किलोमीटर लंबी है.
बरही से कोडरमा राजमार्ग
नेशनल हाइवे 31 पर स्थित बरही – कोडरमा मार्ग की भी आधारशिला रखी जायेगी. 275 करोड़ रुपये के लागत से बनने वाली यह रोड कोडरमा और हजारीबाग को और बेहतर तरीके से जोड़ने का काम करेगी.
पिस्का मोड़ से पलमा राजमार्ग
नेशनल हाइवे -23 की लंबाई 23 किलोमीटर है. 173 करोड़ रुपये की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जायेगा.
राजगंज से पश्चिम बंगाल
486 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क से राजगंज से सीधे पश्चिम बंगाल प्रवेश करने के लिए सड़क की आधारशिला रखी जायेगी. यह सड़क परियोजना आज आधार रखी जानेवाली सभी सड़क परियोजनाओं में सबसे महंगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें