25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोला के प्रखंड प्रमुख का अपहरण, 30 लाख मांगा, आजसू के रामगढ़ जिला उपाध्यक्ष भी हैं जलेश्वर

मगनपुर : गोला प्रखंड प्रमुख सह आजसू के रामगढ़ जिला उपाध्यक्ष जलेश्वर महतो का वर्दीधारी अपराधियों ने रविवार रात कोइया गांव से अपहरण कर लिया. अपराधी जाते वक्त क्रेटा कार व मोटरसाइकिल भी ले गये. प्रमुख के अपहरण से पहले घर में लूटपाट भी की गयी. 80 हजार रुपये नकद, जेवरात और पांच मोबाइल फोन […]

मगनपुर : गोला प्रखंड प्रमुख सह आजसू के रामगढ़ जिला उपाध्यक्ष जलेश्वर महतो का वर्दीधारी अपराधियों ने रविवार रात कोइया गांव से अपहरण कर लिया. अपराधी जाते वक्त क्रेटा कार व मोटरसाइकिल भी ले गये.
प्रमुख के अपहरण से पहले घर में लूटपाट भी की गयी. 80 हजार रुपये नकद, जेवरात और पांच मोबाइल फोन भी लूट लिये. पहले अपराधियों ने प्रमुख से एक करोड़ रुपये की लेवी मांगी. प्रमुख ने रुपये देने से जब इनकार किया, तो अपराधी उन्हें अगवा कर ले गये. अपरािधयों ने जाने से पहले परिवार के सदस्यों से कहा कि कम से कम 30 लाख रुपये दे दो. बुधवार की दोपहर तीन बजे िफर से फोन करेंगे.
जानकारी के अनुसार, रविवार रात करीब 12 बजे सात-आठ की संख्या में वर्दीधारी नकाबपोश अपराधी हथियारों से लैस होकर प्रमुख के घर पहुंचे और चारों ओर से घेर लिया. इस बीच शौच के लिए उठे प्रमुख के पिता ननकू महतो को अपराधियों ने पकड़ लिया. फिर प्रमुख के बड़े भाई बालेश्वर महतो, छोटे भाई रमेश
कुमार को उठाया. इसके बाद पुश्तैनी खपरैल मकान में सोये प्रमुख जलेश्वर महतो के छोटे भाई रमेश ने अपराधियों के कहने पर दरवाजा खोलने को कहा.
भाई की आवाज सुन जलेश्वर महतो ने दरवाजा खोला. तब अपराधियों ने उन्हें कब्जे में लेकर अलमीरा खुलवाया. उसमें रखे 80 हजार रुपये, सोने व चांदी के जेवरात और अन्य सामान लूट लिये. वहीं परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया. फिर सभी अपराधी गैरेज में लगी क्रेटा (जेएच24ए-4303) व पैशन प्रो मोटरसाइकिल (जेएच24बी-7784) के साथ प्रमुख को लेकर कोरांबे की ओर भाग गये.
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपराधियों की धर-पकड़ के लिए रात में ही छापामारी शुरू कर दी. एसपी निधि द्विवेदी, डीएसपी प्रकाश सोय व अन्य अगवा प्रमुख के घर पहुंचे और घटना की जानकारी ली . दोपहर में डीआइजी पंकज कंबोज भी गोला थाना पहुंचे और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अपराधियों को पकड़ने की रणनीति बनायी.
परिजनों से मिले मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी
प्रमुख जलेश्वर महतो पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के काफी करीबी माने जाते हैं. साथ ही आजसू के सक्रिय नेता भी हैं. घटना की सूचना मिलने पर मंत्री इनके घर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली. उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की. मंत्री ने प्रमुख के परिजनों को ढांढस बंधाया कि वे सकुशल वापस होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें