31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पलामू डीआईजी वाइएस रमेश ने की बड़ी कार्रवाई, सार्जेंट सुरेश कुमार को चुनाव कार्य में लापरवाही के लिए किया निलंबित

पलामू के सार्जेंट सुरेश कुमार को डीआईजी वाइएस रमेश ने निलंबित कर दिया है. सुरेश कुमार के ऊपर चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है.

मेदिनीनगर: पलामू डीआईजी वाइएस रमेश ने चुनाव कार्य में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सार्जेंट को सस्पेंड कर दिया है. दरअसल आरोप है कि सार्जेंट ने चुनाव के दौरान कार्य में लापरवाही बरती थी. इस लिए डीआईजी ने सस्पेंड किया है.

क्या है मामला

पलामू के सार्जेंट मेजर सुरेश कुमार ओझा को पलामू एरिया के डीआईजी वाइएस रमेश ने निलंबित कर दिया है. उनपर चुनाव के दौरान लापरवाही से काम करने का आरोप है. दरअसल यह कार्रवाई पलामू एसपी रीष्मा रमेशन के रिपोर्ट के आधार पर की गई है.  जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पलामू से पुलिस जवानों को धनबाद भेजा जाना था. आपको बता दें कि 22 मई को पलामू से 800 पुलिस जवानों और अधिकारियों को धनबाद चुनाव ड्यूटी के लिए जाना था. इस दौरान सार्जेंट मेजर का लापरवाही का मामला सामने आया था. दोपहर तक जवान रवाना नहीं हुए और ना ही पर्याप्त संख्या में जवान पहुंचे थे. इसकी जानकारी जब पलामू एसपी को मिली तो वह स्वयं पुलिस लाइन पहुंच गई. इसके काफी समय के बाद जवानों को देर शाम रवाना किया गया था. देरी की वजह समय पर जवान धनबाद नहीं पहुंच सके. सुरक्षा कारणों को देखते हुए जवानों को लातेहार में रोकना पड़ा था और फिर अगले दिन जवान रवाना हुए थे. उसी दिन होम गार्ड के भी जवान रवाना हुए थे, लेकिन कुछ जवान नहीं पहुंच पाये थे. देरी होने के बाद जवानों को दूसरी गाड़ी से भेजा गया था. इसे चुनाव ड्यूटी में लापरवाही माना गया. जिसे लेकर पलामू डीआइजी इसे गंभीरता से लेते हुए निलंबन की करवाई की है.

Also Read : Palamu News: पलामू के महुआखला-पचघारा जंगल से मिला नरकंकाल, 17 दिनों से लापता था युवक

Also Read : पलामू में चैनपुर चेक पोस्ट के पास शव के साथ लोगों ने रोड को किया जाम

Also Read : लोकसभा चुनाव 2024: नशे के खिलाफ नकेल, पलामू में अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा, ढाई लाख रुपए की शराब व स्प्रिट जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें