18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलराजधानी रांची में लहराया पलामू का परचम, जिले के 14 खिलाड़ियों ने मिलकर जीते 21 मेडल

राजधानी रांची में लहराया पलामू का परचम, जिले के 14 खिलाड़ियों ने मिलकर जीते 21 मेडल

खेलो झारखंड के राज्य स्तरीय स्कूली प्रतियोगिता में पलामू के 14 खिलाड़ियों ने मिलकर 21 पदक अपने नाम किए. इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 200 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया.

पलामू, सैकत चटर्जी: चार नवंबर को रांची के खेलगांव स्टेडियम में खेलो झारखंड अंतर्गत राज्य स्तरीय स्कूली (SGFI) एवं 13वी राज्य स्तरीय स्कूली रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता संपन्न हुआ. इस प्रतियोगिता पलामू जिले के कुल 14 खिलाड़ियों ने विभिन्न आयु वर्ग के प्रतियोगिताओं में भाग लेकर कुल 21 पदक अपने नाम कर जिले का नाम रौशन किया. जानिए कैसे पलामू के खिलाड़ियों ने राजधानी में धूम मचाया और किसने कितने पदक अपने नाम किया. इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 200 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया. स्कूली लेवल के खिलाड़ियों के लिए यह एक श्रेष्ठ प्रतियोगिता माना जाता है. इस प्रतियोगिता में पलामू जिले से कुल 14 स्केटिंग खिलाड़ियों ने भाग लिया और 21 पदक अपने नाम करने में सफलता हासिल की.

खेल मंत्री ने कहा शाबाश पलामू

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सूबे के खेल मंत्री हफीजुल हसन ने सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए सबको शुभकामनाएं दी. जब एक के बाद एक पलामू के खिलाड़ी मेडल लेने पहुंचे तो उन्होंने पलामू की गतिविधि की जानकारी ली और जब सुना कि पलामू के खिलाड़ियों ने कुल 21 पदक अपने नाम किये हैं तो खिलाड़ियों को शाबाशी देते हुए लगन और अनुशासन के साथ खेलते रहने की सलाह दी.

ये हैं पलामू के पदक विजेता हुनरबाज खिलाड़ी

  • आर्यन राज – 100 मीटर में सिल्वर एवं 200 तथा 500 मीटर में गोल्ड मेडल

  • प्रतीक राज – 100, 200 और 500 मीटर में सिल्वर मेडल

  • वेद पांडेय – 100 मीटर में गोल्ड तथा 200 और 500 मीटर में सिल्वर मेडल

  • हसन अख्तर – 200 और 500 मीटर में गोल्ड और 100 मीटर में सिल्वर मेडल

  • स्वास्तिक आदर्श – 200 मीटर में ब्रोंज मेडल

  • ख्याति कुमारी – 200 मीटर में गोल्ड और 500 मीटर में सिल्वर मेडल

  • अभ्यदीप – 100 और 500 मीटर में गोल्ड तथा 200 मीटर में सिल्वर मेडल

  • शिवम कुमार – 100 और 200 मीटर में सिल्वर तथा 500 मीटर में ब्रोंज मेडल

कोच ने कहा- हम होंगे कामयाब एक दिन

पलामू के स्केटिंग कोच चन्दन कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि पलामू के स्केटिंग खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और अभिभावकों के सहयोग से यह सफलता संभव हो पाया है. पूरे राज्य में अपने जिला का नाम रौशन करना मामूली बात नहीं है. उन्होंने प्रभात खबर से अपनी बातों को साझा करते हुए कहा कि अभी तो राज्य स्तर पर सफलता आनी शुरू हुई है, वो दिन दूर नहीं जब पलामू के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर भी कामयाब होंगे.

अभिभावकों ने जताई खुशी

पलामू के मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के अभिभावकों ने भी इस सफलता पर खुशी जाहिर की है. शहर के जाने माने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ गौरव विशाल और डॉ श्वेता कुमारी के पुत्र वेद ने इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ गौरव ने कहा कि यह सिर्फ किसी एक की निजी सफलता नहीं है, यह पूरी टीम की सफलता है. कुछ समय पहले तक जो खेल पलामू में होता ही नहीं था, आज उसमें राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल आ रहे हैं. यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. इसी तरह वैभव आदर्श, सुप्रिया अग्रवाल, श्वेता शबनम , बरखा कुमारी आदि अभिभावकों ने भी इस सफलता पर प्रसन्नता जाहिर की.

Also Read: झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023: चीन को 2-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा जापान, पांचवें स्थान पर मलेशिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें