1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. 3 minors absconding from palamu remand home incident captured in cctv smj

पलामू के रिमांड होम से 3 नाबालिग फरार, CCTV में कैद हुआ घटनाक्रम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

मेदिनीनगर के रिमांड होम से 3 नाबालिग के फरार होने के मामले में एसडीओ व डीएसओ ने लिया जायजा.
मेदिनीनगर के रिमांड होम से 3 नाबालिग के फरार होने के मामले में एसडीओ व डीएसओ ने लिया जायजा.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (मेदिनीनगर) : मंगलवार की देर रात मेदिनीनगर के रिमांड होम से तीन नाबालिग फरार हो गये. बताया जाता है कि तीनों ने पहले कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोड़ा और फिर उसके पीछे दीवार से सटे एक नाली से होते हुए रिमांड होम के बाहर निकल गये. यह घटना रात 11:09 बजे की है. CCTV कैमरे में नाबालिगों के फरार होने की पूरी कहानी कैद है.

सुबह जब गिनती की जा रही थी, तो तीनों के भागने का पता चला. फरार होने वाले चैनपुर, रेहला और धनबाद के रहने वाले हैं. चैनपुर और धनबाद के नाबालिग पर दुष्कर्म और रेहला वाले पर हत्या का आरोप है. इसके बाद इन्हें रिमांड होम में रखा गया था. रिमांड होम का संचालन समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाता है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओ राजेश साह और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान ने रिमांड होम पंहुच कर घटना की जानकारी ली और इसके सुरक्षा उपायों को मजबूत बनाने की समीक्षा की. बता देें कि अप्रैल माह से अब तक रिमांड होम से पांच नाबालिग फरार हो गये हैं.

एसडीओ राजेश साह ने बताया कि अप्रैल में हुई घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर दीवार को ऊंचा किया गया, कंटीले तार लगाये गये और वाच टावर लगाया गया. जिस जगह से इस बार नाबालिग फरार हुए हैं. वह रिमांड होम के पीछे का भाग है वहां भी एक वाच टावर खड़ा किया जायेगा, ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें