25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छतरपुर : पुलिस ने चोरों को छोड़ा, ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

प्रतिनिधि छत्तरपुर (पलामू) छत्तरपुर थाना के खोंढ़ी गांव में 16 अक्टूबर की देर रात किसानों के खेत में लगे सिंचाई करने वाली मोटर की चोरी करते पांच चोर जिसमें नावबाजार थाना के सोहदाग निवासी अफसर अंसारी, कुतुबुद्दीन अंसारी, शमसाद अंसारी, मो मुस्तकीम अंसारी व मो केशर अंसारी को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर […]

प्रतिनिधि छत्तरपुर (पलामू)

छत्तरपुर थाना के खोंढ़ी गांव में 16 अक्टूबर की देर रात किसानों के खेत में लगे सिंचाई करने वाली मोटर की चोरी करते पांच चोर जिसमें नावबाजार थाना के सोहदाग निवासी अफसर अंसारी, कुतुबुद्दीन अंसारी, शमसाद अंसारी, मो मुस्तकीम अंसारी व मो केशर अंसारी को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था.

इनको थाना में दो दिनों तक रखने के बाद बिना कोई कर्रवाई के पुलिस ने 18 अक्टूबर की रात में छोड़ दिया, जिसकी सूचना मिलते ही खोंढ़ी गांव के सैकड़ों लोग शनिवार को थाने पहुंचकर थाना का घेराव कर दिया. थाना घेराव कर रहे लोगों ने बताया कि 16 अक्टूबर की देर रात सोहदाग के चोरों के द्वारा बांध पर लगे ट्रांसफार्मर से लाइन काटकर बिजली बाधित कर शंकर बैठा के खेत में लगे मोटर को खोलकर कंधे पर लादकर ले जाने की फिराक में थे.

खेत में पानी पटा रहें लोगों की नजर उनपर पड़ी. जिसके बाद ग्रामीणों ने उक्त छह चोरों को घेर लिया. जिसके बाद चोरों ने ग्रामीणों के साथ लड़ाई-झगड़ा की. इसी दौरान एक चोर ददन अंसारी जिसके पास पिस्टल थी ग्रामीणों पर गोली चलाते हुए वहां से भाग गया. परंतु बाकी पांच चोरों को ग्रामीणों ने पकड़कर न्यू प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के कमरे में बंद कर दिया और इसकी सूचना पुलिस को दी.

छत्तरपुर पुलिस गांव आकर पांचों चोरों को थाना ले आयी. जिसके बाद ग्रामीणों ने चोरों के विरुद्ध आवेदन थाना प्रभारी को दिया. वहीं ईस्ट इंडिया उद्योग लिमिटेड जो कि गांव में विद्युतीकरण का कार्य कर रही है उसके क्षेत्रीय अभियंता संजीव कुमार ने भी थाना में उक्त चोरों के द्वारा ट्रांसफार्मर चोरी करने का प्रयास करते हुए पैंतीस हजार के सामान का नुकसान करने को लेकर थाना में आवेदन दिया है.

इसके बावजूद थाना प्रभारी द्वारा 18 अक्टूबर की रात में सभी पांचों चोरों को छोड़ दिया गया, जिसके बाद छूटते ही उन चोरों ने ग्रामीणों को गोली मारने की धमकी दी. भयभीत ग्रामीणों ने 19 अक्टूबर को थाना का घेराव करते हुए डीएसपी को आवेदन देकर चोरों के विरुद्ध करवाई की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने की स्तिथि में पलामू एसपी, डीआईजी व डीजीपी से शिकायत करने व आंदोलन करने की बात कहते हुए ग्रामीणों ने सुरक्षा की गुहार लागायी है.

थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि पांच लोगों को पकड़कर गांव वालों ने पुलिस के सुपुर्द किया था पर उनके विरुद्ध चोरी किये जाने को लेकर कोई साक्ष्य नहीं मिला. पकड़े गये लोगों ने बताया कि वे चिड़ियां पकड़ने गये थे, इसके बाद उन सभी को छोड़ दिया गया. साक्ष्य मिलने पर उन सभी को फिर से गिरफ्तार किया जायेगा. थाना का घेराव करने वालो में ओमप्रकाश गुप्ता, सत्यनाराण गुप्ता, अरुण कुमार पासवान, मंजीत पासवान, लल्लू यादव, सरोज साव, बंधु साव, मुकेश पासवान, गुप्तनारायण यादव, बालेश्वर यादव, विनोद यादव, चलितर पासवान, मनोज साव सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें