38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू : छात्रों ने पीएमओ को लिखा खत, 69 साल बाद स्कूल में पहुंची बिजली, बच्चों ने कहा, पीएम मोदी पर था भरोसा

हैदरनगर (पलामू) : पीएमओ के एक खत पर हुसैनाबाद अनुमंडल के प्लस-टू हाइस्कूल हैदरनगर में 69 साल बाद बिजली पहुंच गयी. वर्ष 1949 में स्थापित स्कूल अब रोशन हो गया. प्राचार्य बैजनाथ राम ने बताया कि विभागीय व राजनीतिक स्तर पर बिजली कनेक्शन के लिए अथक प्रयास किया गया, पर सफलता नहीं मिली थी. विद्यालय […]

हैदरनगर (पलामू) : पीएमओ के एक खत पर हुसैनाबाद अनुमंडल के प्लस-टू हाइस्कूल हैदरनगर में 69 साल बाद बिजली पहुंच गयी. वर्ष 1949 में स्थापित स्कूल अब रोशन हो गया. प्राचार्य बैजनाथ राम ने बताया कि विभागीय व राजनीतिक स्तर पर बिजली कनेक्शन के लिए अथक प्रयास किया गया, पर सफलता नहीं मिली थी.
विद्यालय के दो छात्र मनोज कुमार व आमोद कुमार ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनकर प्रेरणा ली. उन्होंने जनवरी में पीएमओ को खत लिखा. एक फरवरी को पीएमओ ने खत रिसीव कर जिले के आला अधिकारियों से पूछा कि अब तक क्यों नहीं स्कूल में बिजली पहुंची. फिर 24 मार्च को पीएमओ ने उपायुक्त व संबंधित विभाग को पत्र भेज स्कूल तक बिजली की व्यवस्था करने का आदेश दिया
आदेश के आलोक में आनन-फानन में स्कूल तक 29 जुलाई को बिजली पहुंचा दी गयी. इससे आइटी का क्लास सुचारू ढंग से चलने लगा. बिजली पर आधारित अन्य समस्याओं का भी समाधान हो गया है.
पलामू : प्लस-टू हाइस्कूल हैदरनगर
दोनों बच्चों ने कहा : पीएम मोदी पर पूरा भरोसा था
10वीं के छात्र आमोद कुमार ने बताया कि उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को यह कहते सुना था कि किसी भी सार्वजनिक समस्या को सीधे पीएमओ को अवगत कराया जाये, तो समाधान तत्काल होगा.
इसी से प्रेरित होकर उन्होंने व मनोज कुमार ने पीएमओ को खत लिखा था. उन्हें प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा था कि विद्यालय की समस्या का समाधान जरूर करा देंगे. उन्होंने बताया कि स्कूल तक बिजली पहुंच गयी.
इससे उन्हें काफी खुशी हो रही है. विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि जनता जागरूक हो, तो भ्रष्टाचार समेत सभी समस्याओं का आसानी से समाधान हो सकता है. प्रधानमंत्री के आदेश पर विद्यालय में बिजली पहुंचने से विद्यार्थियों व शिक्षकों में खुशी का माहौल देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें