27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानव तस्करी को लेकर पाकुड़ में रेलयात्रियों को किया जागरूक

मानव तस्करी के खिलाफ आरपीएफ की ओर से स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म व ट्रेनों में जागरूकता अभियान चलाया गया. मानव तस्करी और बाल मजदूरी को रोकने के लिए आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करने की अपील की गयी.

पाकुड़. मानव तस्करी के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल की ओर से स्टेशन परिसर व प्लेटफॉर्म से गुजरने वाली ट्रेनों में जागरूकता अभियान चलाया गया. मानव तस्करी में लिप्त किसी भी संदिग्ध को स्टेशन परिसर व ट्रेनों में देखने पर तत्काल इसकी शिकायत आरपीएफ से करने की अपील की गयी. मानव तस्करी, बाल शोषण और बाल मजदूरी को रोकने के लिए आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करने के लिए यात्रियों को जागरूक किया गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप यादव ने बताया कि मानव तस्करी, अलार्म चेन पुलिंग, पायदान पर यात्रा करने, ट्रेनों पर पत्थर फेंकने आदि से संबंधित मामलों की रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया है. तस्करी के लिए अपने साथ बच्चों और महिलाओं को ले जा रहे किसी भी संदिग्ध को देखने पर लोगों को तत्काल इसकी शिकायत रेलवे सुरक्षा बल से करने की अपील की गयी है. टीम ने रेलयात्रियों खासकर महिला रेलयात्रियों को रेल यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी होने पर 139 नंबर डायल करने की सलाह दी है. इसके अलावा स्टेशन पर यात्री सुरक्षा, यात्रियों से संबंधित अपराध, महिला सुरक्षा एवं नशाखुरानी से संबंधित चीजों को लेकर जागरूक किया गया है. पुरुष यात्रियों को महिला बोगी और सामान्य को दिव्यांग बोगी में सफर नहीं करने, ट्रेन में अथवा रेलवे स्टेशन पर सामान छूटने, रेल यात्रा के दौरान चिकित्सकीय सहायता की जरूरत पड़ने, सहयात्री द्वारा परेशान अथवा अभद्र व्यवहार करने पर अविलंब 182 नंबर पर डायल करते हुए रेलवे सुरक्षा बल की सहायता प्राप्त करने की अपील की गयी. मौके पर पी राय, सचिदानंद देवान समेत अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें