1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga news truck hire for the year 2021 23 is not yet agreed the truck honors association accuses hindalco of arbitrariness srn

Lohardaga News : वर्ष 2021-23 के ट्रक भाड़े पर अब तक सहमति नहीं , ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन का हिंडाल्को पर मनमानी का आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन का हिंडाल्को पर मनमानी का आरोप
ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन का हिंडाल्को पर मनमानी का आरोप
Prabhat Khabar

लोहरदगा : लोहरदगा गुमला ट्रक अोनर्स एसोसिएशन एवं झारखंड ट्रक ओनर्स एसोसिएशन, विमरला की बैठक बिजली ऑफिस के समीप कंवलजीत सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में कहा गया कि हिंडाल्को कंपनी मनमानी कर रही है. वर्ष 2021-23 के लिए समझौता 31 मार्च तक हो जाना चाहिए था. किंतु कंपनी ने अभी तक इसपर कोई पहल नहीं की और ट्रक बंद करने से पूर्व भी एसोसिएशन को सूचना नहीं दी गयी. ट्रक शुरू करने से पूर्व भी एसोसिएशन को कोई सूचना नहीं दी गयी. जबकि एक अप्रैल से सभी ट्रक मालिकों को नया भाड़ा चाहिए.

इसलिए एसोसिएशन ने यह मांग की है कि जो भी नया भाड़ा तय होगा, उस वृद्धि का एरियर एक अप्रैल से जोड़ कर लिया जायेगा. दूसरी ओर 21 दिनों का धरना समाप्त कराने से पूर्व अाठ रुपया टन का एरियर अमती पानी एवं कुजाम में तथा तीन रुपया टन बिमरला में 15 मार्च तक देने का समझौता कंपनी ने एसोसिएशन के साथ किया था. किंतु आज तक एरियर का भुगतान पूरा नहीं किया गया.

एसोसिएशन ने मांग की है कि कंपनी एरियर का भुगतान करे तथा एक से 15 अप्रैल तक के भाड़े में आठ रुपया टन की वृद्धि की जाये. वहीं बीमरला माइंस में लोड लेकर खड़े ट्रकों को अविलंब चालान देने की भी मांग की गयी.

ये थे उपस्थित :

मौके पर झारखंड ट्रक ऑनर एसोसिएशन विमरला के अध्यक्ष विनोद राम, विनोद सिंह, अभय सिंह, रहमत अंसारी, मोहम्मद गुड्डू, संजीव शर्मा, मोहम्मद आलम, ब्रज सिंह, शशिकांत दास, रहमान अंसारी, अजमल कुरैशी, राम आशीष साहनी, राजेश शर्मा, शशी कुमार वर्मा, राजू खान, बासुदेव महतो, बालेश्वर महतो, मोहम्मद आसिफ व पिंटू मित्तल सहित एसोसिएशन के अन्य सदस्य उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें