1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. corona vaccine update corona vaccine will be given to people in lohardaga district from january 16 this is the center of vaccination srn

Corona Vaccine Update : लोहरदगा जिले में लगेगा 16 जनवरी से लोगों को कोरोना वैक्सीन, ये है टीकाकरण का केंद्र

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोहरदगा जिले में लगेगा 16 जनवरी से लोगों को कोरोना वैक्सीन
लोहरदगा जिले में लगेगा 16 जनवरी से लोगों को कोरोना वैक्सीन
twitter

corona vaccine update lohardaga लोहरदगा : जिले में कोरोना का वैक्सीन 16 जनवरी से लोगों को लगना शुरू हो जायेगा. उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण को लेकर बैठक हुई. बैठक में डॉ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि 16 जनवरी को जिले में छह केंद्रों पर कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का पहला चरण आयोजित होना है. इसमें स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ सशस्त्र बलों को भी टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य है.

सशस्त्र बलों को वहीं पदस्थापित मेडिकल टीम द्वारा टीका दिया जायेगा. सिर्फ दवा की आपूर्ति जिला की मेडिकल टीम करेगी. पहले चरण में सिर्फ सूचीबद्ध चिकित्साकर्मियों को ही टीका दिया जायेगा. उपायुक्त द्वारा निर्देेश दिया गया कि सभी चिकित्साकर्मियों, सरकारी व निजी अस्पतालकर्मियों, हिंडाल्को की चिकित्सीय टीम के सभी छूटे हुए लोगों का डेटा भी इस टीकाकरण के लिए भेजा जाये, ताकि दवाओं की आपूर्ति ससमय प्राप्त हो सके. टीकाकरण केंद्र में आवश्यक मापदंडों की जांच के लिए एक जांच टीम बनायी जाये. इसमें एक दंडाधिकारी और पुलिस को भी शामिल किया जाये.

इस टीकाकरण के प्रसार के लिए सभी एनजीओ, धार्मिक संगठनों, स्वयंसेवक दलों को भी शामिल किया जाये. ताकि लोगों में इस टीके के बारे में बेहतर जानकारी पहुंच सके. टीकाकरण का कार्य सुबह नौ बजे ससमय शुरू हो जाये, ताकि सभी सूचीबद्ध लोगों को टीका मिल सके. बैठक में सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार,एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, नोडल प्रभारी डॉ शंभुनाथ चौधरी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पलटू महतो, एपिडेमियोलॉजिस्ट प्रशांत चौहान, अंजुमन इस्लामियां के सचिव मो. सफदर आलम सहित सभी एमओआइसी उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें