27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : बड़े भाई की मौत के बाद शक में भीड़ ने छोटे की ली जान

लोहरदगा : सेन्हा के झालजमीरा गांव में बिरसा उरांव की मौत के बाद तांत्रिक होने के शक में उसके छोटे भाई सहनई उरांव की हत्या ग्रामीणों ने लाठी से पीट-पीट कर कर दी.झालजमीरा के सुकरा उरांव के पुत्र बिरसा उरांव की मौत हो गयी थी. सहनई को छोड़ गांव के सभी लोग पानी का रस्म […]

लोहरदगा : सेन्हा के झालजमीरा गांव में बिरसा उरांव की मौत के बाद तांत्रिक होने के शक में उसके छोटे भाई सहनई उरांव की हत्या ग्रामीणों ने लाठी से पीट-पीट कर कर दी.झालजमीरा के सुकरा उरांव के पुत्र बिरसा उरांव की मौत हो गयी थी.
सहनई को छोड़ गांव के सभी लोग पानी का रस्म निभाने सुकरा के घर पहुंचे. ग्रामीणों ने सुकरा के छोटे पुत्र सहनई उरांव पर तांत्रिक होने का आरोप लगाते पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद शव को गांव के आंगनबाड़ी केंद्र के पास लाकर फेंक दिया. बताया जाता है कि 10 दिन पहले बिरसा उरांव की पत्नी का भी निधन हो गया था. इसके लिए भी ग्रामीण सहनई को दोषी ठहरा रहे थे.
डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, इंस्पेक्टर केश्वर साहू व थाना प्रभारी सिद्धेश्वर महता ने जांच के बाद कहा कि 15 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. एसपी प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि अंधविश्वास में हत्या की गयी है. दोषी शीघ्र पकड़े जायेंगे.
बहाने से बुलाकर की हत्या : सहनई उरांव के पुत्र एतवा उरांव ने पुलिस को बताया कि बिरसा उरांव की पत्नी की तबीयत खराब थी. दस दिन पहले उसे लोहरदगा के एक डॉक्टर से दिखाया गया था. डॉक्टर ने बताया था कि उसे गंभीर हृदय रोग है.
इसी तरह बिरसा उरांव भी लंबे समय से बीमार था. उसने कहा कि बिरसा का पुत्र लोला उरांव उसके घर आया था और पिता को पानी देने के बहाने अपने घर बुलाया. वहां जाने पर लोगों ने उसके पिता की हत्या कर दी. लोग उसके पिता को भगत भी कहते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें