25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा में मलेरिया से शनि असुर की मौत

लोहरदगा :झारखंडकी विलुप्तप्राय असुर जनजाति के एक व्यक्ति की लोहरदगा जिले में मौत हो गयी है. बताया है कि सुदूर पहाड़ी क्षेत्र के पाखर निवासी शनि असुर को मलेरिया हुआ था. समुचित इलाज नहीं मिलने की वजह से उसकी मौत हुई है. दो दिन तक किस्को में इलाज के बाद उसे सदर अस्पताल लोहरदगा भेजा […]

लोहरदगा :झारखंडकी विलुप्तप्राय असुर जनजाति के एक व्यक्ति की लोहरदगा जिले में मौत हो गयी है. बताया है कि सुदूर पहाड़ी क्षेत्र के पाखर निवासी शनि असुर को मलेरिया हुआ था. समुचित इलाज नहीं मिलने की वजह से उसकी मौत हुई है.

दो दिन तक किस्को में इलाज के बाद उसे सदर अस्पताल लोहरदगा भेजा गया था. यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मरने से पहले लोहरदगा स्थित सदर अस्पताल में दो दिन तक उसका इलाज चला, लेकिन उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ.

सिमडेगा, झरिया, देवघर व गढ़वा में भूख से नहीं हुई किसी की मौत, बोले झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सरकार प्रखंडों में स्थित प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में तमाम सुविधाओं की व्यवस्था कर रही है. अत्याधुनिक मशीनें और गंभीर रोगों के इलाज की दवा उपलब्ध कराने की बात हो रही है. लेकिन, लोहरदगा के सदर अस्पताल में मलेरिया से असुर जनजाति के शनि असुर की मौत के बाद सरकार के दावों और स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलता है.

इधर, शनि असुर के परिवार के सदस्यों का कहना है कि इलाज में लापरवाही के कारण उसकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें