1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. two tpc naxals including a female arrested in latehar district of jharkhand with foreign currency mtj

महिला समेत 2 टीपीसी उग्रवादी को लातेहार पुलिस ने विदेशी मुद्रा के साथ किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महिला समेत 2 टीपीसी उग्रवादी को लातेहार पुलिस ने विदेशी मुद्रा के साथ किया गिरफ्तार.
महिला समेत 2 टीपीसी उग्रवादी को लातेहार पुलिस ने विदेशी मुद्रा के साथ किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर

लातेहार : लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सदर पुलिस ने लेवी की राशि के साथ एक महिला समेत तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है.

इस संबंध में अनुमंडलीय पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र कुमार राम ने सदर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीपीसी के कमांडर राकेश गंझू उर्फ बिराज जी के कहने पर लेवी वसूलने के लिए टीपीसी के उग्रवादी सदर थाना क्षेत्र के चटनाही चौक में आने वाले हैं.

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छापामारी अभियान चलाया. इस अभियान में चटनाही से टीपीसी कमांडर राकेश गंझू की पत्नी प्रियंका देवी उर्फ सुषमा देवी (बुटकुईया, कुंदा, चतरा) एवं कमलेश यादव (डुरूआ, लातेहार) को लेवी के 24 हजार 300 रुपये के साथ धर दबोचा.

TPC उग्रवादी के 11 पहचान पत्र

गिरफ्तार किये गये उग्रवादिययों के पास से पुलिस ने 10 मोबाइल फोन, राकेश गंझू उर्फ बिराज जी के 11 पहचान पत्र, जमीन के कागजात, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, नेपाल के 460 रुपये व नक्सली साहित्य समेत कई सामान बरामद हुए हैं.

माओवादी व जेजेएमपी के लिए काम कर चुके हैं नक्सली

एसडीपीओ श्री राम ने बताया कि गिरफ्तार महिला उग्रवादी वर्ष 2004 से ही माओवादी, जेजेएमपी व अमन साहू गिरोह के लिए काम कर चुकी है. वर्तमान में वह टीपीसी के लिए काम कर रही है. वर्ष 2011 व 2014 में माओवादियों से साठगांठ रखने के आरोप में जिले के बरवाडीह थाना से गिरफ्तार हो कर जेल भी जा चुकी है.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सदर थाना कांड 01/2021 भादवि की धारा 467, 468, 471, 419, 420, 387, 386, 120 बी तथा 17 सीएलए एक्ट के तहत दोनों उग्रवादियों को मंडल कारा भेज दिया है. छापामारी अभियान में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमीत कुमार गुप्ता, पुअनि सूरज कुमार, सुनीता कुमारी, श्रीनिवास कुमार सिंह, सअनि धर्मेश प्रसाद लिंबू, श्याम बिहारी सिंह के अलावा जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें