1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand news nia reaches the canopy to investigate maoist attack srn

माओवादी हमले की जांच को चंदवा पहुंची एनआइए

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की एक टीम माओवादी हमले की जांच को लेकर चंदवा  पहुंची.
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की एक टीम माओवादी हमले की जांच को लेकर चंदवा पहुंची.
twitter

(रांची/चंदवा(लातेहार) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की एक टीम शनिवार सुबह 6:30 बजे चंदवा में श्रीराम चौक के समीप स्थित ठेकेदार संतोष सिंह के आवास पर पहुंची. दोपहर बाद आवास के बाहर बड़ी संख्या में महिला-पुरुष पुलिस बल तैनात दिखे. खबर लिखे जाने तक एनआइए की टीम के सदस्य और पुलिसकर्मी उक्त घर में मौजूद थे.

गौरतलब है कि 22 नवंबर 2019 को एनएच-75 स्थित लुकूइयां मोड़ पर पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर भाकपा माओवादियों ने हमला बोला था. इसमें एक एएसआइ समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे. उसी दिन चंदवा स्टेडियम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की चुनावी रैली थी. जांच के दौरान पुलिस ने छह जनवरी 2020 को उक्त घटना में शामिल कुछ माओवादियों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार माओवादियों ने पुलिस के समक्ष लेवी के पांच लाख रुपये चंदवा शहर से लेकर लौटने की बात कही थी. बाद में इस मामले की जांच एनआइए द्वारा किये जाने की बात सामने आयी थी. इधर, पिछले कई दिनों से एनआइए की टीम चंदवा शहर, घटनास्थल समेत अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है. हालांकि, जांच किस मामले को लेकर हो रही है, इसकी आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं की गयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें