1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. encounter between police and naxalite organization tpc in jerma forest arms recovered smj

जरमा जंगल में पुलिस और नक्सली संगठन टीपीसी के बीच मुठभेड़, हथियार बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhad news : पुलिस- नक्सली मुठभेड़ के बाद भागे नक्सलियों का हथियार समेत कई सामग्री को पुलिस ने किया बरामद.
Jharkhad news : पुलिस- नक्सली मुठभेड़ के बाद भागे नक्सलियों का हथियार समेत कई सामग्री को पुलिस ने किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : लातेहार/चंदवा : मंगलवार की देर शाम चंदवा थाना क्षेत्र के अलौदिया पंचायत स्थित जरमा जंगल में पुलिस और उग्रवादी संगठन टीपीसी के बीच 2 बार मुठभेड़ हुई. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, उग्रवादियों के जमावड़ा पर पुलिस अधीक्षक (SP) प्रशांत आनंद के निर्देश पर लातेहार और चंदवा थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम बनाकर अभियान चलाया गया. पुलिस- नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

उग्रवादियों को पुलिस के आने की भनक लग गयी और पुलिस को देखते ही उग्रवादियों ने उन पर गोली चलाना शुरू कर दिया. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग किया. पहली मुठभेड़ लगभग 3 से 4 बजे के बीच हुई, जिसमें पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल में छिप गये. कुछ देर बाद लगभग 5 बजे दोबारा उग्रवादियों ने पुलिस पर गोली चलाया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलायी. हालांकि, अंधेरा होने के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख जंगल का लाभ लेकर उग्रवादी भागने में सफल रहे.

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों के रायफल, काफी संख्या में जिंदा कारतूस समेत कई सामग्री बरामद किया है. मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि उग्रवादियों के जमावड़ा की सूचना पर लातेहार और चंदवा थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम को अलौदिया जंगल में भेजा गया था. वहां पहले से मौजूद टीपीसी के उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही गोली चलायी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की. इसके बाद पुलिस ने उग्रवादियों को एक रायफल, कारतूस, नक्सली पर्चा, मोबाईल फोन, डायरी समेत कई जरूरत का सामान बरामद किया है.

रेलवे संवेदक ने कराया पीएलएफआई उग्रवादियों पर प्राथमिकी

वहीं, दूसरी ओर रेलवे संवेदक विकास तिवारी ने पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों पर लेवी एवं रंगदारी मांगने के आरोप में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस संबंध में सदर थाना में निशान जी, गुड्डू यादव (रामपुर लावालौंग, चतरा) तथा लव यादव (पीपराटांड, पांकी) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया गया है. दर्ज प्राथमिकी में श्री तिवारी ने बताया कि सीआईसी सेक्शन के बरवाडीह- बरकाकाना रेलखंड पर कार्यकारी एजेंसी टीसीआईपीएल के द्वारा रेलवे विस्तारीकरण का कार्य किया जा रहा है. उक्त उग्रवादियों के द्वारा उनके मोबाइल पर विगत दो माह से लगातार लेवी की मांग की जा रही है. पुलिस मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही है.

मालूम हो कि गत 22 फरवरी को विकास तिवारी पर शहर के रेलवे स्टेशन क्षेत्र में देर रात अमन साव एवं सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधियों ने लेवी के लिए गोली चलायी थी. हालांकि, इस घटना में श्री तिवारी बाल- बाल बच गये थे. इस संबंध में उन्होंने सदर थाना में अमन साव एवं सुजीत सिन्हा के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने गत 10 अगस्त को अमन साव एवं सुजीत सिन्हा गिरोह के 4 अपराधी अनूप कुमार यादव (घाघरा), विरेंद्र उरांव, सकिंद्र उरांव (लातेहार) तथा दिनेश राम (पिपरवार) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें