27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जाति प्रमाण पत्र बनाने में हो रही परेशानी

लोहरा समाज के जाति प्रमाण पत्र बनाने में हो रही परेशानी को लेकर मंगलवार को उप प्रमुख अश्विनी मिश्रा व प्रमुख प्रतिनिधि राजू उरांव की अगुवाई में पंचायत समिति सदस्यों के शिष्टमंडल ने अंचलाधिकारी से मुलाकात की.

प्रतिनिधि चंदवा. लोहरा समाज के जाति प्रमाण पत्र बनाने में हो रही परेशानी को लेकर मंगलवार को उप प्रमुख अश्विनी मिश्रा व प्रमुख प्रतिनिधि राजू उरांव की अगुवाई में पंचायत समिति सदस्यों के शिष्टमंडल ने अंचलाधिकारी से मुलाकात की. पंसस ने कहा कि वरीय अधिकारियों के निर्देश के बावजूद भी लोहरा समाज के लोगों का जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है. समाज के युवा, विद्यार्थी आज पढ़ाई, नौकरी में प्रतियोगी परीक्षाओं में पिछड़ते जा रहे है. कई युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है. प्रावधान के तहत ग्रामसभा कर लोहरा जाति का जाति प्रमाण पत्र बनाना है, लेकिन सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण कर फॉर्म भरने के बाद हमारे फॉर्म को रद्द कर दिया जा रहा है. स्कूल कॉलेजों में नामांकन समेत आने वाले समय में कई प्रतियोगी परीक्षा आयोजित होंगी. ऐसे में समाज के युवा आरक्षण के लाभ से वंचित रह जा रहे हैं. पंसस ने सीओ से समस्या को गंभीरता से लेते हुए समाधान निकालने की मांग की है. सीओ ने आश्वस्त किया है कि जो प्रावधान है उसके अनुसार ही जाति प्रमाणपत्र बनेगा. आपलोग ग्रामसभा के लिए आवेदन दीजिए उसके बाद रजिस्टर में जाति का मिलान जाति प्रमाणपत्र निर्गत किया जायेगा. मौके पर पंचायत समिति सदस्य बुधन कुमार गंझू, बलकु मुंडा, रामकिशुन गंझू, कारण लोहरा, अशोक भुइयां, नागेश्वर गंझू, मनोहर भगत समेत अन्य शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें