15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाला साइबर अपराधी धराया, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

अपराधियों का लोकेशन बरवाडीह आ रहा था. इसके बाद एसपी ने टीम बनाकर रेलकर्मी विवेक कुमार के बरवाडीह स्थित क्वार्टर नंबर 157 सी में छापामारी करने का आदेश दिया.

लातेहार : पुलिस ने शुक्रवार की रात लोन दिलाने के नाम पर ठगी करनेेवाले साइबर अपराधी ऋषिकेश कुमार पंकज (31) को गिरफ्तार किया है. वह लठोत, छटियारा जिला शेखपुरा (बिहार) का रहनेवाला है. यह जानकारी थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ दिलु लोहार ने दी. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी बरवाडीह में रहकर साइबर अपराध कर रहे हैं. उक्त अपराधियों के खिलाफ एनसीसीआरपी पोर्टल 1930 पर शिकायत दर्ज हुई थी. जिसमें तमिलनाडु के एक व्यक्ति से धानी ऐप से लोन दिलाने के नाम पर ठगी की गयी है.

अपराधियों का लोकेशन बरवाडीह आ रहा था. इसके बाद एसपी ने टीम बनाकर रेलकर्मी विवेक कुमार के बरवाडीह स्थित क्वार्टर नंबर 157 सी में छापामारी करने का आदेश दिया. जब पुलिस टीम ने वहां छापा मारा, तो रेलकर्मी विवेक कुमार ने बताया कि उनके बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए उनका भाई ऋषिकेश कुमार पंकज आया हुआ था. इसके बाद पुलिस ने ऋषिकेश कुमार पंकज से पूछताछ शुरू की, जिसमें उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. इसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया.

Also Read: लातेहार में ट्रेन से यात्रा कर रही महिला का स्टेशन में हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

एसडीपीओ ने बताया कि ऋषिकेश कुमार पंकज साइबर ठगी गिरोह से जुड़ा हुआ है. इस ग्रुप का मुख्य काम सोशल मीडिया के माध्यम से धानी ऐप से लोन दिलाने के नाम पर लोगों को लिंक भेज कर ठगी करना है. ऋषिकेश द्वारा अब तक चार लाख रुपया से अधिक की ठगी की गयी है. वह छह माह से लोगों को ठगी का शिकार बना रहा था. छापामारी में उसके पास से चार मोबाइल फोन, दो पासबुक, दो चेक बुक, दो एटीएम कार्ड व फर्जी लोन का अप्रूवल लेटर बरामद हुआ है. छापामारी अभियान में थाना प्रभारी अभिषेक कुमार, पुअनि रवि कुमार रवि, कुमार सुमित सहित कई जवान शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें