29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: तेलंगाना के व्यक्ति से ठगी करनेवाले बिहार के तीन साइबर अपराधियों को लातेहार पुलिस ने ऐसे दबोचा

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि रविवार की रात गुप्त सूचना मिली कि राष्ट्रीय साइबर क्राइम पोटर्ल के हेल्पलाइन नंबर 1930 पर साइबर ठगी का मामला प्रकाशित हुआ कि तेलंगाना के सोसाया बैंकेट सिंह से तीन हजार रुपये की ठगी की गयी है. साइबर अपराधियों का लोकशन लातेहार का चंदनडीह है.

लातेहार, चंद्रप्रकाश सिंह : पुलिस ने शहर के चंदनडीह मोहल्ले से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनमें छोटू कुमार (24 वर्ष), आंनद कुमार (20 वर्ष) एवं सूलीचंद कुमार (24 वर्ष) (थाना-गंगटी, शेखपुरा, बिहार) शामिल हैं. ये लातेहार में बैठकर तेलंगाना समेत अन्य राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. बिहार के इन साइबर अपराधियों की करतूत की खबर मिलते ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. ये जानकारी लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी है.

तेलंगाना से व्यक्ति से की थी ठगी

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि रविवार की रात गुप्त सूचना मिली कि राष्ट्रीय साइबर क्राइम पोटर्ल के हेल्पलाइन नंबर 1930 पर साइबर ठगी का मामला प्रकाशित हुआ कि तेलंगाना के सोसाया बैंकेट सिंह से तीन हजार रुपये की ठगी की गयी है और घटना में शामिल साइबर अपराधियों का लोकशन लातेहार के चंदनडीह है. इस सूचना के बाद एसडीपीओ संतोष मिश्रा के नेतृत्व में टीम बना कर छापेमारी की गयी और इस दौरान किराए के मकान में रहने वाले छोटू कुमार, आंनद कुमार व सूलीचंद कुमार को गिरफ्तार किया गया.

Also Read: झारखंड: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ IIT ISM के 43वें दीक्षांत समारोह में छात्रों से बोले, टेक्नोलॉजी से जुड़ें

कई मोबाइल व सिमकार्ड बरामद

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि तीनों साइबर अपराधियों के पास से 29 मोबाइल, 25 सिमकार्ड, 5 चार्जर, पांच कॉपी जिसमें साइबर ठगी के हिसाब का लेखा जोख अंकित है. उन्होंने बताया कि तीनों के आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है और अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बना कर कितनी राशि वसूली गयी है इसका पता भी लगाया जा रहा है. केरना लॉटरी टिकट के नाम पर विभिन्न मोबाइल नंबर से आटीपी की मांग कर साइबर ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था.

Also Read: झारखंड: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ XLRI के प्लेटिनम जुबली समारोह में बोले, जमशेदपुर नवाचार व उद्यम का है प्रतीक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें