26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीजीपी डीके पांडेय ने लातेहार में की बैठक, कहा, नक्सलियों के संबंधी व उनके पैसे रखनेवालों की संपत्ति भी होगी जब्त

लातेहार : डीजीपी डीके पांडेय ने कहा है कि उग्रवादियों व नक्सलियों के निकट सगे-संबंधी और उनके पैसे रखनेवाले सफेदपोशों को भी चिह्नित किया जा रहा है. ऐसे लोगों की भी संपत्ति जब्त की जायेगी. डीजीपी मंगलवार को लातेहार में प्रखंड परिसर स्थित सीआरपीएफ की 11 वीं बटालियन के मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर […]

लातेहार : डीजीपी डीके पांडेय ने कहा है कि उग्रवादियों व नक्सलियों के निकट सगे-संबंधी और उनके पैसे रखनेवाले सफेदपोशों को भी चिह्नित किया जा रहा है.
ऐसे लोगों की भी संपत्ति जब्त की जायेगी. डीजीपी मंगलवार को लातेहार में प्रखंड परिसर स्थित सीआरपीएफ की 11 वीं बटालियन के मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा : बिहार से आये नक्सली नवीन यादव, तेलंगाना से आये सुधाकरण व उसकी पत्नी नीलिमा ने यहां से अकूत संपत्ति जमा की है. उनकी संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है. माओवादी छोटू खरवार की ससुराल की संपत्ति जब्त की जायेगी.
झारखंड नक्सल व उग्रवाद मुक्त होगा : उन्होंने कहा : झारखंड नक्सल व उग्रवाद मुक्त होगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास का संकल्प है कि गांव-गांव में पुल-पुलिया, सड़क, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा जैसी बुनियादी सेवाएं बहाल हो, लेकिन राज्य के बाहर से आये नक्सली व उग्रवादी इसमें बाधक हैं.
उन्होंने कहा कि सुधाकरण व नीलिमा की सूचना देनेवालों को 1.25 करोड़ इनाम की राशि दी जायेगी. उनका नाम गुप्त रखा जायेगा. बैठक में पुलिस व सीआरपीएफ के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.
ये अधिकारी थे बैठक में मौजूद : बैठक में एडीजी अनुराग गुप्ता, आइजी सीआरपीएफ संजय आनंद लाठकर, आइजी नवीन सिंह, डीआइजी विपुल शुक्ला, डीआइजी सीआरपीएफ अजय पाल, पलामू एसपी इंद्रजीत महाथा, गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी, लातेहार एसपी प्रशांत आनंद, सीआरपीएफ 214वीं बटालियन के कमांडेंट अजय कुमार, 11 वीं बटालियन के कमांडेंट पी खरमुंजनी, 112 वीं के कमाडेंट राजीव रंजन, 218 वीं बटालियन के कमांडेंट केसी संबल, 172वीं बटालियन के कमांडेंट एसएन मिश्रा व एएसपी अभियान सहित अन्य शामिल थे.
बूढ़ा पहाड़ में जारी रहेगा अभियान : आशीष बत्रा
आइजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता आशीष बत्रा ने कहा : बूढ़ा पहाड़ में तीन वर्षों से अभियान चल रहा है. आगे भी जारी रहेगा. अभियान में हमें भी क्षति उठानी पड़ी है. कई नक्सली भी मारे गये हैं. बैठक में मॉनसून में चलाये जानेवाले आॅपरेशन की समीक्षा की गयी है.
समीक्षा बैठक में बताया गया कि राज्य में 31 नक्सलग्रस्त गांव हैं. इनमें लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड के हेसला व मुरमा भी शामिल हैं. इन गांवों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की भी समीक्षा की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें