34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ANM से 80 हजार रुपये रिश्वत लेते हेड क्लर्क गिरफ्तार, पलामू ACB ने रंगे हाथ दबोचा

पलामू : पलामू प्रमंडल के अंतर्गत लातेहार जिला के सिविल सर्जन कार्यालय के हेड क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. हेड क्लर्क विजय कुमार गुप्ता एक एएनएम से 80 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था. एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर उसे पलामू जिला […]

पलामू : पलामू प्रमंडल के अंतर्गत लातेहार जिला के सिविल सर्जन कार्यालय के हेड क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. हेड क्लर्क विजय कुमार गुप्ता एक एएनएम से 80 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था. एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर उसे पलामू जिला मुख्यालय के मेदिनीनगर थाना क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन के पास स्थित हनुमान मिष्टान्न भंडार से गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम ने उसके घर से तीन लाख रुपये नकद भी बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : समझौते के लिए दावत पर बुलाकर टांगी से कर दिया हमला, एक की मौत, दो घायल

विजय कुमार गुप्ता ने निलंबित एएनएम डोमनिका तिर्की से संचिका बढ़ाने के एवज में 1.25 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. पहली किस्त में 80 हजार रुपये देने थे. एएनएम ने एसीबी में उसकी शिकायत की. एसीबी ने अपनी जांच में एनएनएम की शिकायत को प्रथमदृष्टया सही पाया. इसके बाद इस रिश्वतखोर हेड क्लर्क को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया गया. विजय कुमार गुप्ता ने एएनएम को पुलिस लाइन के पास स्थित हनुमान मिष्टान्न भंडार में बुलाया था. एएनएम ने जैसे ही 80 हजार रुपये विजय कुमार गुप्ता को दिये, सिविल ड्रेस में वहां मौजूद एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसे एसीबी कार्यालय ले जाया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें : IN PICS : मरीज ले जा रही एंबुलेंस में आग लगने के बाद हुए कई Blast, परखच्चे उड़े

एसीबी के डीएसपी प्राण रंजन ने बताया कि लातेहार जिले के महुआड़ांड़ थाना क्षेत्र के ओरसा निवासी डोमनिका तिर्की को अनुपस्थिति रहने के कारण निलंबित कर दिया गया था. निलंबन से मुक्त कराने के लिए सिविल सर्जन लातेहार के पास संचिका बढ़ाने का आग्रह एनएनएमक्लर्कसे कर रही थी. क्लर्क ने इसके लिए डेढ़ लाख रुपये मांगे.असमर्थता जताने पर वह 1.25 लाख रुपयेमेंकाम करने के लिए सहमत हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें