1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. hazaribagh acb team arrested jaynagar circle office worker for taking bribe of 33 thousand rupees smj

33 हजार रुपये घूस लेते जयनगर अंचल कर्मी को हजारीबाग एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जयनगर अंचल कार्यालय में कार्यरत नाजिर प्रमोद कुमार बख्शी को 33 हजार रुपये घूस लेने के आरोप में एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर हजारीबाग ले गयी.
Jharkhand news : जयनगर अंचल कार्यालय में कार्यरत नाजिर प्रमोद कुमार बख्शी को 33 हजार रुपये घूस लेने के आरोप में एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर हजारीबाग ले गयी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news : कोडरमा बाजार/जयनगर : कोडरमा जिले के जयनगर अंचल कार्यालय में कार्यरत नाजिर 46 वर्षीय प्रमोद कुमार बख्शी पिता स्वर्गीय रघुनाथ प्रसाद बख्शी निवासी डोमचांच बाजार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) हजारीबाग की टीम ने मंगलवार को 33 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

उक्त कर्मी जयनगर के पहरीडीह निवासी राम प्रसाद सिंह पिता स्वर्गीय परशुराम सिंह से जमीन का दाखिल- खारिज करने के बदले रिश्वत की मांग कर रहा था. रिश्वत नहीं देने पर करीब एक वर्ष से म्यूटेशन को लटका कर रखा गया था. निगरानी को शिकायत मिलने के बाद पहले मामले का सत्यापान किया गया. इसके बाद हजारीबाग से आयी टीम ने कर्मी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी कोडरमा के युवराज होटल के पास से हुई.

जानकारी के अनुसार, राम प्रसाद सिह ने निगरानी को शिकायत की थी कि मां लखवंती देवी के नाम से खाता नंबर- 140, प्लॉट नंबर- 620 एवं 621 में क्रमशः 4.5 एवं 5 डिसमिल खरीदी गयी जमीन के म्यूटेशन को लेकर 10 सितंबर, 2019 को ऑनलाइन आवेदन दिया था.

इसकी प्राप्ति रसीद में नामांतरण मुकदमा संख्या- 272 R27/2019-2020/ जयनगर के म्यूटेशन के काम को करने के लिए अंचल नाजिर प्रमोद कुमार बख्शी से मिलकर अनुरोध किया, तो उसने काम करने के लिए रिश्वत में 35 हजार रुपये की मांग की. इसमें से उसने 6 हजार रुपये पहले दिया भी, मगर उसका मामला लंबित रखा गया. इसके बाद निगरानी को शिकायत की गयी.

शिकायत मिलने पर निगरानी की टीम ने सबसे पहले शिकायत का सत्यापन किया. सत्यापन सही पाये जाने पर निगरानी ने योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी की और आरोपी कर्मी को गिरफ्तार कर अपने साथ हजारीबाग ले गयी. मामले को लेकर हजारीबाग थाना कांड संख्या 06/20 दर्ज किया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें