26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मरकच्चो : झामुमो की संघर्ष यात्रा में बोले हेमंत सोरेन, होर्डिंग और बैनर तक ही सीमित है विकास

मरकच्चो/जयनगर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोडरमा के जयनगर व डोमचांच में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस राज्य में सरकार गड़बड़ हो, उसकी व्यवस्था भी गड़बड़ हो जाती है. ऐसी सरकार आैर एेसे सीएम का इस राज्य से क्या लेना-देना है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर […]

मरकच्चो/जयनगर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोडरमा के जयनगर व डोमचांच में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस राज्य में सरकार गड़बड़ हो, उसकी व्यवस्था भी गड़बड़ हो जाती है. ऐसी सरकार आैर एेसे सीएम का इस राज्य से क्या लेना-देना है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद को सेवक व मजदूर का बेटा कहते हैं, पर मजदूरों का शोषण करनेवाला कानून भी वही बनाते हैं. भाजपा ने ऐसा श्रम कानून बना दिया है, जिससे मजदूरों के सामने संकट की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. हेमंत ने कहा कि भाजपा का विकास बिजली के खंभों पर टंगा होर्डिंग और बैनर तक ही सीमित है.

धरातल पर कुछ दिखता नहीं.श्री साेरेन मंगलवार को जयनगर के पिपचो व डोमचांच प्रखंड के फुलवरिया में आयोजित सभा में बाेल रहे थे. हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में अपराध बढ़े हैं. भूख से मौत हो रही है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं.

सामाजिक उन्माद फैला रही है भाजपा

भाजपा विकासवाद को छोड़ कर सामाजिक उन्माद फैलाने का काम कर रही है. हिंदू, मुस्लिम, पिछड़ों पर जितने अत्याचार पिछले चार साल में हुए, वैसा कभी नहीं हुआ. मॉब लिंचिंग के आरोपियों को केंद्रीय मंत्री माला पहनाते हैं. भाजपा कभी नहीं चाहती कि आदिवासी, दलित-पिछड़ा आगे बढ़े, शिक्षित बने, इसके लिए इस सरकार को बदलना होगा.

अधूरे मेडिकल कॉलेज उदघाटन करेंगे पीएम

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि एक ओर राज्य का स्वास्थ्य विभाग औंधे मुंह गिरा पड़ा है, वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री आधा अधूरे बने मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने के लिए हजारीबाग आनेवाले है. उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था चौपट है. ग्रामीण इलाकों में स्कूल बंद किये जा रहे हैं . वहीं, दूसरी तरफ सरकार खुद शराब बेच रही है, ऐसा सिर्फ झारखंड में ही देखने को मिलता है.

क्या-क्या बोले

सरकार ही गड़बड़ हो, ताे व्यवस्था भी गड़बड़ होगी

झारखंड में अपराध बढ़े हैं, भूख से हाे रही है माैत, िकसान कर रहे हैं आत्महत्या

अधूरे मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

खुद को सेवक कहनेवाले सीएम मजदूरों का शोषण करनेवाला कानून बना रहे हैं

पंचायत स्तर तक भ्रष्टाचार

रघुवर के शासन में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक भ्रष्टाचार हावी है. प्रमाणपत्र बनाने से लेकर जमीन की रजिस्ट्री कराने तक के लिए रिश्वत देनी पड़ती है.

कोई काम बिना घूस के नहीं होता. अब सरकार क्षेत्रीय विकास प्राधिकार बना रही है. इसके बन जाने से गांवों में भी खपरैल घर बनाने के लिए पहले नक्शा पास कराना होगा और इसके लिए बीडीओ व इंजीनियर को घूस देनी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें