1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 6 cyber criminals arrested along with 2 old accused of cyber crime police engaged in back history investigation smj

साइबर क्राइम के पुराने 2 आरोपी समेत 6 साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार, बैक हिस्ट्री खंगालने में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस हिरासत में 6 साइबर क्रिमिनल.
Jharkhand news : पुलिस हिरासत में 6 साइबर क्रिमिनल.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Jamtara news : जामताड़ा : साइबर अपराध (Cyber crime) को रोकने की दिशा में जामताड़ा साइबर थाना पुलिस (Jamtara Cyber Police Station) की मुहिम लगातार का रंग ला रही है. बीते सितंबर महीने में पुलिस ने जहां दर्जनों साइबर क्रिमिनल को सलाखों के पीछे भेजा था. वहीं ,अक्टूबर माह के पहले ही दिन 6 साइबर क्रिमिनल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. साइबर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर करमाटांड़ थाना क्षेत्र के कुरुवा गांव में छापेमारी कर 6 साइबर क्रिमिनल को धर दबोचा. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल के पास से काफी संख्या में मोबाइल, सिम कार्ड, एटीएम, बैंक पासबुक सहित 2 बाइक भी जप्त किया गया है. बता दें कि इसमें 2 साइबर अपराधी पूर्व में भी जेल जा चुके हैं. वहीं, शेष चारों की बैक हिस्ट्री खंगालने में साइबर थाना पुलिस जुट गयी है.

पप्पू और वीरेंद्र पूर्व में जा चुका है जेल

बता दें कि पुलिस को कुरवा गांव में साइबर क्रिमिनल के जुटने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर एसपी के निर्देश पर टीम गठित की गयी. साइबर डीएसपी सुमित कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के कुरवा गांव में छापेमारी की. जहां से एक जगह बैठे साइबर क्रिमिनल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वहीं, 3 साइबर क्रिमिनल भागने में कामयाब रहा.

पुलिस ने गिरफ्तार साइबर अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना में कांड संख्या दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल में पप्पू मंडल, कमलेश कुमार गुप्ता, वीरेंद्र मंडल, ईश्वर मंडल, संजू मंडल तथा अनुज कुमार गुप्ता शामिल है. बता दें कि पप्पू मंडल और वीरेंद्र मंडल शातिर साइबर क्रिमिनल है और पूर्व में भी कई मामलों में जेल जा चुका है. इसके अलावा 3 अन्य को भी नामजद किया गया है, जो घटनास्थल से भागने में सफल रहे हैं.

साइबर क्रिमिनल से इन सामानों की हुई बरामदगी

गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से सिम लगा हुआ 13 मोबाइल फोन, एक सिम का पैकेट, 3 एटीएम कार्ड, 6 बैंक पासबुक, 2 बाइक और 2 मोबाइल खरीदने से संबंधित कागजात बरामद किया गया है. जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर कुरवा के अलावे नारायणपुर थाना क्षेत्र के झिलुआ गांव का भी साइबर क्रिमिनल बैठा हुआ था, लेकिन पुलिस की छापेमारी के दौरान 3 साइबर क्रिमिनल भागने में कामयाब रहे.

खंगाला जा रहा है साइबर क्रिमिनल की हिस्ट्री : साइबर डीएसपी

जामताड़ा के साइबर डीएसपी सुमित कुमार ने कहा कह कि करमाटांड़ थाना क्षेत्र के कुरूवा गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी, जिसमें 6 साइबर क्रिमिनल को काफी संख्या में मोबाइल, सिमकार्ड, एटीएम कार्ड, पासबुक एवं दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है. इनमें कुछ साइबर क्रिमिनल का पूर्व का भी इतिहास है, जिसे खंगाला जा रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें