25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुदेश महतो ने झामुमो, कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- मोदी का कोई विकल्प नहीं

सुदेश महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अब की बार 400 पार' का नारा दिया है. जबकि, जमशेदपुर का नारा होगा चार लाख पार. क्योंकि आजसू का लक्ष्य विद्युत वरण महतो को 4 लाख अधिक वोटों से जीतने का है.

जमशेदपुर: लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पास कोई संकल्प नहीं है और न ही मोदी का कोई विकल्प है. ये बातें डिमना के जमशेदपुर में रविवार को लोकसभा स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कही. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 सीट का लक्ष्य दिया है. इसलिए हमारा दायित्व है कि हम झारखंड की सभी 14 सीटें जीतकर उन्हें तोहफा दें. इसके लिए सभी तैयारी में जुट जायें. पिछले चुनाव में हम 12 सीट जीते थे. इस बार झारखंड में एनडीए गठबंधन का लक्ष्य सभी 14 सीट जीतने का है.

सम्मेलन की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह और मंच संचालन अप्पू तिवारी और प्रकाश विश्वकर्मा ने किया. जबकि स्वागत भाषण बुद्धेश्वर मुर्मू और अंत में धन्यवाद ज्ञापन जिला परिषद सदस्य गीतांजलि महतो ने किया. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव नवीन कुमार, हिंदू राष्ट्र सेना के अक्षय कोड़ा, चेंबर के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट सुधीर कुमार, महिला नेत्री ज्योत्सना, झामुमो नेता मनजीत सिंह, कुणाकर गौड़ के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ली.

सम्मेलन को केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, रामचंद्र सहिस, चंद्रगुप्त सिंह, स्वपन कुमार सिंह देव, सागेन हांसदा, वन बिहारी महतो, हरिलाल महतो, खलील खालिद, नंदू पटेल, कन्हैया सिंह, रवि शंकर मौर्या, संजय मालाकार, फणीभूषण महतो आदि ने भी संबोधित किया.

मोदी जी का नारा 400 पार लेकिन जमशेदपुर का नारा होगा 4 लाख पार

सुदेश महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अब की बार 400 पार’ का नारा दिया है. जबकि, जमशेदपुर का नारा होगा चार लाख पार. क्योंकि आजसू का लक्ष्य विद्युत वरण महतो को 4 लाख अधिक वोटों से जीतने का है. हम एनडीए के कार्यकर्ता साथ मिलकर उन्हें जीत दिलाने का काम करेंगे.

Also Read: आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने झारखंड सरकार पर बोला हमला, कहा- विकास का उदाहरण पेश करने की स्थिति में नहीं

केवल मोदी को रोकने के लिए यह बेमेल गठबंधन

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि विपक्ष के नाम बदलने से चरित्र नहीं बदलता है. देश जैसे जैसे चुनाव के नजदीक जायेगा. गठबंधन का असली चरित्र दिखेगा. केवल मोदी को रोकने के लिए यह बेमेल गठबंधन है. बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी में मेल नहीं है. एनडीए के पक्ष में माहौल है.

राज्य सरकार से आम जन मानस निराश, हताश

सुदेश ने कहा वर्तमान राज्य सरकार से आम जन मानस निराश, हताश है. सुदेश महतो ने कहा कि विद्युत महतो के सामने कोई प्रत्याशी तैयार नहीं है. एनडीए का प्रत्याशी पिछले दस साल से तैयार है. विद्युत महतो आजसू के फाउंडर मेंबर है. वे पहले कोषाध्यक्ष थे. इसलिए यहां डबल ताकत लगाना होगा. उन्होंने कहा गठबंधन के पास उम्मीदवार नहीं है. सांसद में सबसे ज्यादा सवाल उन्होंने उठाया. राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किये गये. जमशेदपुर की जनता पिछले बार से ज्यादा मतों से जीत दिलायेगी.

झामुमो पर परिवार के लिए राजनीति करने का आरोप

झामुमो पर सुदेश महतो ने अपने परिवार के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि परिवार सेटलमेंट करना चाहते है. बदले में झारखंड को विस्थापित करने के लिए तैयार है. वे जनमानस की पूर्ति के लिए कुछ नहीं करते है. स्थानीय नीति, नियोजन नीति साढ़े चार साल में नहीं बनायी. पांच लाख नौकरी का वादा किये,लेकिन अनुबंध पर केवल 8 हजार बहाल हुए. यूपी के लिए यहां खेल प्रभारी बन रहे है.

अबुआ आवास नहीं बबुआ आवास है

सुदेश महतो ने कहा कि राज्य में अबुआ आवास नहीं बबुआ आवास योजना है. सरकारी बाबू तय करेंगे. किसको आवास मिलेगा. ग्रामसभा को कमजोर कर दिया गया है. खनिज संपदा में लूट खसोट हो रही है. रात में पुलिस दोहन करती है. केंद्र सरकार ने पीएम आवास के लिए पैसा दिया था. उसे दूसरे जगह खर्च करने की तैयारी चल रही थी. केंद्र सरकार की योजना धरातल पर नही उतारने देती है.

उलगुलान रैली पर कटाक्ष करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि गठबंधन के देशभर के नेता रांची पहुंचे. उलगुलान क्रांति का प्रतीक है. ऐसा क्रांति करो कि न्याय मिले, लेकिन लूट का झूठ मिलना चाहिये. कार्रवाई नहीं हो. यहीं छूट चाहिये ये लोग यहां बोलेंगे. देश में कुछ लोग राजनीति करने के लिए आते और कुछ लोग राजनीति सीखने आते है. लेकिन आजसू पार्टी मंच नही पंच सजाने का कार्य करती है.

आजसू पार्टी एनडीए का हमेशा सहयोगी रहा है – विद्युत महतो

जमशेदपुर से एनडीए प्रत्याशी विद्युत महतो ने कहा कि 43 साल में किसी का 43 रुपये नहीं ठगा. आजसू पार्टी एनडीए का हमेशा सहयोगी रहा है और इनके सहयोग से देश के सांसद में 10 वर्षो तक रहने और सेवा करने का अवसर मिला है. इस बार भी आजसू के सहयोग से अपार जनसमर्थन मिल रहा है.

विद्युत फिर जीत दर्ज करेंगे : सहिस

आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस ने कहा की विद्युत महतो फिर जीत दर्ज करेंगे. आजसू पार्टी उन्हें भारी मतों से जिताने का काम करेगी. वर्तमान सरकार लूट, खसोट, और भ्रष्टाचार में लिप्त है और इनकी नियत और नियति के ही खोट है. इस मौके पर रामचंद्र सहिस की पत्नी सरस्वती सहिस, राजू कर्मकार, बुद्धेश्वर मुर्मू, गीतांजलि महतो, संजय सिंह, अप्पू तिवारी, सोमू भौमिक, सचिन प्रसाद, ललन झा, संतोष सिंह, विमल मौर्या, चंद्रेश्वर पांडेय, मंगल टुडू, आदित्य महतो, अशोक मंडल, धर्मवीर सिंह, प्रकाश विश्वकर्मा, अरूप मल्लिक, संगीता कुमारी, मंजू राज, प्रवीन प्रसाद, संजय करुआ, शंभू शरण, निरंजन महतो, माणिक महतो, रामकृष्ण महतो, अजीत महतो, आकाश सिन्हा, उमाशंकर सिंह, प्रमोद चौबे, राहुल प्रसाद आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें