1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. massive fire broke out in tire godown tires worth lakhs burnt down fire is being controlled grj

झारखंड के जमशेदपुर में टायर गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों के टायर जलकर खाक, आग पर पाया जा रहा काबू

जमशेदपुर के मानगो एनएच 33 जय मां दुर्गा धर्मकांटा के समीप स्थित टायर गोदाम में शनिवार रात भीषण आग लग गयी. इससे लाखों के टायर धू-धूकर जल गए. शनिवार रात डेढ़ बजे से लेकर सुबह साढ़े 11 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: आग पर काबू पाने की कोशिश
Jharkhand News: आग पर काबू पाने की कोशिश
प्रभात खबर

Jharkhand News: पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के मानगो एनएच 33 जय मां दुर्गा धर्मकांटा के समीप स्थित टायर गोदाम में शनिवार रात भीषण आग लग गयी. इससे लाखों के टायर धू-धूकर जल गए. शनिवार रात 1:40 बजे से लेकर सुबह 11:30 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका. सूचना मिलने के बाद टाटा स्टील, टाटा मोटर्स समेत अन्य कंपनियों के छोटे बड़े दर्जनों अग्निशामक वाहन के अलावा झारखंड सरकार के गोलमुरी, मानगो, घाटशिला, चांडिल और आदित्यपुर अग्निशमन विभाग के 16-17 अग्निशमन वाहन को लगाया गया था. आसपास के अपार्टमेंट, दुकानों व मकानों को खाली कराया गया. पूर्वी सिंहभूम की डीसी विजया यादव ने घटनास्थल पर जाकर पूरी जानकारी ली.

सुरक्षा कारणों से अपार्टमेंट व दुकानों को खाली कराया

आग लगने की खबर से अफरा-तफरी के माहौल के बीच बीती रात से ही एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल, धालभूम अनुमंडल एसडीओ एसके मीणा, पटमदा डीएसपी, मानगो अंचलाधिकारी समेत अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ स्थानीय थाना के बल मोर्चा संभाले हुए थे. इधर,जय मां दुर्गा धर्म कांटा के मालिक महेंद्र यादव ने बताया कि टायर गोदाम की जमीन उनके परिवार के सदस्य का ही है, जो किराया पर जेके टायर गोदाम वाले को दिया गया था. आसपास के अपार्टमेंट, दुकानों व मकानों को खाली कराया गया है. घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने एहतियातन अभिलाषा अपार्टमेंट, दुकानों और मकानों को सुरक्षा कारणों से खाली कराया.

डीसी ने लिया घटनास्थल का जायजा

डीसी विजय यादव ने आगजनी और बीती रात से किए जा रहे राहत-बचाव कार्यों का घटनास्थल पर जाकर जायजा लिया. डीसी ने वहां तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के अलावा अग्निशमन विभाग के पदाधिकारियों से बात कर आग पर जल्द काबू पाने का निर्देश दिया. इस मौके पर डीसी के अलावा डीआरडीए डायरेक्टर सौरभ सिन्हा, डीटीओ दिनेश रंजन, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

आग पर काबू पाने में 5-6 घंटे और लगेंगे

अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने में अभी और 5-6 घंटे का वक्त लगेगा. आग लगने के कारणों और अग्निकांड से कुल कितना नुकसान हुआ. इसका पता नहीं चल सका था. हालांकि पुलिस प्रशासन की टीम कारणों का सच और बीमा है या नहीं. इसका पता लगाने में जुटी थी. अग्निकांड को देखने के लिए घंटों भीड़ लगी रही. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से और राहत-बचाव कार्य को अच्छे ढंग से करने को लेकर घटनास्थल के बाहर एक घेराबंदी कर रखी थी. घेराबंदी के अंदर आम लोगों के प्रवेश पर रोक थी.

रिपोर्ट : कुमार आनंद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें