17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरझारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 1 से 7 नवंबर तक जमशेदपुर में, रैंप पर कैटवॉक करेंगी आदिवासी बालाएं

झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 1 से 7 नवंबर तक जमशेदपुर में, रैंप पर कैटवॉक करेंगी आदिवासी बालाएं

Jharkhand National Film Festival|झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के संस्थापक संजय सतपथी, राजू मित्रा व संरक्षक पूर्वी घोष ने बताया कि इस महोत्सव में 100 से ज्यादा फिल्में आयीं थीं. उनमें से केवल 60 फिल्मों को ही महोत्सव में एंट्री मिली है. महोत्सव में दर्शकों की एंट्री मुफ्त होगी.

Jharkhand National Film Festival|झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के चौथे संस्करण का आगाज एक नवंबर को हो रहा है. यह फिल्म महोत्सव एक से सात नवंबर तक पूर्वी सिंहभूम के जिला मुख्यालय जमशेदपुर में चलेगा. एक व दो नवंबर को फिल्मों की पब्लिक स्क्रीनिंग श्रीनाथ विश्वविद्यालय आदित्यपुर व करीम सिटी कॉलेज प्रेक्षागृह साकची में होगी. तीन से छह नवंबर को फिल्मों की पब्लिक स्क्रीनिंग बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह ऑडिटोरियम में की जायेगी. सात नवंबर को रंगारंग सतरंगी कार्यक्रम के बीच सिने अवार्ड समारोह का आयोजन एक्सएलआरआइ टाटा ऑडिटोरियम बिष्टुपुर में होगा. अवार्ड समारोह में बॉलीवुड की अदाकारा व ‘राम तेरी गंगा मैली’ की अभिनेत्री मंदाकिनी शिरकत करेंगीं. वहीं, झारखंड के लोकगायक पद्मश्री मुकुंद नायक भी सिने अवार्ड समारोह में मौजूद रहेंगे. यह जानकारी शनिवार (28 अक्टूबर) को झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के संस्थापक संजय सतपथी, राजू मित्रा व संरक्षक पूर्वी घोष ने सोनारी ट्राइबल कल्चरल सेंटर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि इस महोत्सव में 100 से ज्यादा फिल्में आयीं थीं. उनमें से केवल 60 फिल्मों को ही महोत्सव में एंट्री मिली है. महोत्सव में दर्शकों की एंट्री नि:शुल्क होगी.

  • बॉलीवुड अभिनेत्री राम तेरी गंगा मैली फेम मंदाकिनी झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अवार्ड समारोह में करेंगीं शिरकत

  • श्रीनाथ विश्वविद्यालय, करीम सिटी कॉलेज व माइकल जॉन प्रेक्षागृह में होगी पब्लिक स्क्रीनिंग

  • 7 नवंबर को सतरंगी रंगारंग कार्यक्रम के बीच सिने अवार्ड समारोह का होगा आयोजन

  • भारत समेत अन्य देशों से 100 से ज्यादा फिल्मों को महोत्सव में इंट्री के लिए भेजा गया था

20 देशों से आयी है फिल्मों की एंट्री

राजू मित्रा ने बताया कि झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को अब सात समुद्र पार के लोग भी जानने लगे हैं. इस वजह से भारत ही नहीं, बल्कि अन्य 20 देशों में से फिल्म की एंट्री आयी है. लौहनगरी जमशेदपुर के लोगों ने विभिन्न भाषाओं की फिल्में देखने का मौका मिलेगा.

Also Read: PHOTOS: झारखंड आदिवासी महोत्सव में गीत-नृत्य ने बांधा समां, पद्म श्री मधु मंसूरी हंसमुख के गीतों पर झूमे दर्शक

रैंप पर कैटवॉक करेंगी आदिवासी बालाएं

सिने अवार्ड समारोह में बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर व बेस्ट ऐक्ट्रेस पुरस्कार का वितरण किया जायेगा. इस दौरान ट्राइबल फैशन शो का आयोजन होगा. इसमें झारखंड की आदिवासी बालाएं पारंपरिक आउटफिट में रैंप पर कैटवॉक करेंगी. वहीं, झारखंड के सिने कलाकारों को भी महोत्सव में मंच साझा करने का मौका मिलेगा. वे अपनी डांस-मस्ती का जलवा बिखेरेंगे.

Also Read: इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगी झारखंड के फिल्मकार निरंजन कुजूर की फिल्म ‘तीरे बेंधो ना’ की स्क्रीनिंग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें