25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आदिवासी खिलाड़ी समीर मुर्मू से जेएफसी करेगा अनुबंध

पूर्वी सिंहभूम जिले के युवा फुटबॉलर समीर मुर्मू के साथ जमशेदपुर फुटबॉल क्लब अनुबंध करेगा. फिलहाल समीर मुर्मू जेएफसी के मुख्यालय, फ्लैट लेट कदमा में कोच खालिद जमील की देखरेख में ट्रायल दे रहे हैं.

जमशेदपुर. पूर्वी सिंहभूम जिले के युवा फुटबॉलर समीर मुर्मू के साथ जमशेदपुर फुटबॉल क्लब अनुबंध करेगा. फिलहाल समीर मुर्मू जेएफसी के मुख्यालय, फ्लैट लेट कदमा में कोच खालिद जमील की देखरेख में ट्रायल दे रहे हैं. एनएच-33 स्थित बेको पंचायत के भागा बांध के रहने वाले समीर मुर्मू फिलहाल आर्मी की ओर से खेलते हैं. उन्होंने 2023-24 संतोष ट्रॉफी में आर्मी रेड फुटबॉल क्लब की ओर से खेलते हुए सबों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. उन्होंने दस से अधिक गोल दागते हुए बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया था. जेएसए लीग की टीम पीआरएमसी के लिए खेल चुके इस 22 वर्षीय फॉरवर्ड खिलाड़ी को भारतीय फुटबॉल का भविष्य माना जा रहा है. इस आदिवासी खिलाड़ी के 2023 के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय अंडर-23 टीम से भी बुलावा आया था. जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने भी आने वाले नये आइएसएल सीजन के लिए समीर को अपने साथ जोड़ने का मन बनाया है. समीर मुर्मू ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत टाटा स्टील रुरल डेवलपमेंट द्वारा संचालित फुटबॉल फीडर सेंटर से की थी. यहीं से समीर मुर्मू का चयन दानापुर आर्मी में हुआ था. आदिवासी खिलाड़ियों के रोल मॉडल बन चुके समीर मुर्मू के इंडियन सुपर लीग में खेलने से ग्रामीण क्षेत्र फुटबॉल को और लोकप्रियता मिलेगी. जमशेदपुर फुटबॉल क्लब इंडियन सुपर लीग 2023-24 सीजन का अंतिम मैच नौ अप्रैल को एफसी गोवा के खिलाफ जेआरडी में खेलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें