27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुड़ाबांधा: जामबनी में 8 हजार सीएफटी बालू का अवैध स्टॉक पकड़ाया

गुड़ाबांधा: जामबनी में 8 हजार सीएफटी बालू का अवैध स्टॉक पकड़ाया

जिला खनन विभाग ने बालू को जब्त करने की ऑन स्पॉट कार्रवाई कीसुरक्षा के लिए थाना को दिया जिम्मानामा, विभाग करेगा ऑक्शन

जमशेदपुर.

पूर्वी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गुड़ाबांधा प्रखंड के अंतर्गत जामबनी पंचायत में चोरी छिपे रखे गये आठ हजार सीएफटी बालू का अवैध स्टॉक पकड़ाया. जिला खनन पदाधिकारी सतीश कुमार नायक के निर्देश पर खनन इंस्पेक्टर अरविंद उरांव ने बुधवार को औचक छापेमारी कर उक्त स्टॉक को पकड़ा. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. छापेमारी के समय मौके पर कोई मौजूद नहीं था. फिलहाल जिला खनन विभाग की ओर से खनन इंस्पेक्टर ने आठ हजार सीएफटी बालू को जब्त कर बालू की सुरक्षा को लेकर स्थानीय थाना को जिम्मानामा सौंपा है. सूत्रों के मुताबिक जिला खनन विभाग कागजी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद गुड़ाबांधा जामबनी में जब्त किये गये बालू को ऑक्शन जल्द करेगी. यहां बता दें कि नदी घाटों से बालू उठाव, निकासी पर एनजीटी की रोक लगने के बाद से जिला खनन विभाग सक्रिय होकर लगातार जिलेभर में छापेमारी व जरूरी कार्रवाई कर रहा है.

इतना ही नहीं गत सप्ताह धालभूम एसडीओ पारूल सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर औचक छापेमारी कर एनएच-33 से करीब 10 हजार सीएफटी बालू का अवैध स्टॉक को पकड़ा था. बालू को जब्त कर स्थानीय थाना में जिम्मानामा पर सौंपा गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें