25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आजादनगर में एक चिप्स व गालूडीह में बालू लदी चार हाइवा जब्त

illegal sand and stone chips raid report

जिला खनन पदाधिकारी ने की औचक छापेमारी, अवैध वाहनों पर प्राथमिकी दर्ज

मुख्य संवाददाता, जमशेदपुर

जिले में बालू और चिप्स का अवैध कारोबार जारी है. रविवार को जिला खनन पदाधिकारी सतीश कुमार नायक ने औचक छापेमारी कर पांच हाइवा को जब्त किया है. इस दौरान हाइवा चालक व खलासी भाग निकले. रविवार सुबह आठ बजे मानगो आजादनगर में चिप्स लदा एक हाइवा और गालूडीह में बालू लदा चार हाइवा जब्त किया गया. जानकारी के अनुसार गालूडीह पुलिस ने सालबनी क्षेत्र में औचक छापेमारी की, यहां बालू लदे चार हाइवा जब्त किया गया. चारों हाइवा को जब्त कर गालूडीह थाने के सुपुर्द कर दिया गया है. जांच के क्रम में कोई भी हाइवा चालक बालू से संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं किया. पुलिस ने हाइवा मालिकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.गालूडीह और घाटशिला में धड़ल्ले हो से हो रहा बालू का अवैध उठाव :

बता दें कि गालूडीह और घाटशिला क्षेत्र में एक भी बालू घाट की नीलामी नहीं हुई है. इसके बावजूद बालू का खनन जारी है. इसमें चंद्ररेखा, खीरकनाली, निश्चितपुर, देवली घाटों से बालू खनन और परिवहन ट्रैक्टरों से सेटिंग-गेटिंग कर किया जा रहा है. चुनाव से पहले अवैध बालू, पत्थर खनन के खिलाफ खनन विभाग ने कड़ा एक्शन लेकर ऐसे रैकेट को भंडाफोड़ किया है.

वर्जन

—-

जिले में अवैध बालू व चिप्स का धंधा किये जाने की सूचना मिली थी, रविवार को दो स्थानों पर औचक छापेमारी की गयी. इसमें चार हाइवा बालू व एक हाइवा चिप्स जब्त किया गया. हाइवा मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

– सतीश कुमार नायक, जिला खनन पदाधिकारी, पूर्वी सिंहभूम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें